मोदी का राहुल पर निशाना, कहा-चुनाव घोटाले का पैसा नामदार के प्रचार में लगा दिया गया

कांग्रेस पर गरीब बच्चों के मुंह से निवाला छीनकर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि इस पार्टी ने ‘तुगलक रोड चुनाव घोटाला’ किया है और इस घोटाले के धन का इस्तेमाल इस पार्टी के नामदार अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रचार के लिए किया गया।

इसके अलावा, मोदी ने आयकर विभाग द्वारा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर हाल ही में की गई छापामारी के लिए केन्द्रीय एंजेसियों पर निशाना साध रहे विपक्षी नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर मोदी ने कुछ गलत किया, तो उनके घर पर भी आयकर का छापा पड़ना चाहिए। यह बात सीधी के भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक के लिए चुनाव प्रचार के लिए यहां आये मोदी ने एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कही।

मोदी ने कहा कि कर्जमाफी तो दूर कांग्रेस किस तरह से गरीब बच्चों के मुंह से निवाला छीन रही है। मध्य प्रदेश के आदिवासी बच्चों के लिए, प्रसूता माताओं के लिए, गरीब माताओं एवं बच्चों के लिए भारत सरकार पोषक आहार के लिए दिल्ली से पैसे भेजती हैं ताकि उनका शरीर ताकतवर हो, गर्भ में जो बच्चा है वह भी तंदरूस्त हो और देश को तंदरूस्त बेटा-बेटी मिले।

मोदी ने कहा, ‘‘लेकिन भारत सरकार ने जो पैसा भेजा, ये ऐसे लोग हैं जो चौकीदार के रहते हुए भी चोरी करने की हिम्मत कर गये। और उन्होंने इन पैसों से तुगलक रोड चुनावी घोटाला कर दिया है।’’ कमलनाथ के करीबियों पर हाल ही में की गई छापेमारी के संदर्भ में मोदी ने कहा‘‘ भाइयों और बहनों रेलवे में जो टिकट लेकर जाता है उसको कोई पकड़ता है क्या? बिना टिकट जाएगा उसी को पकड़ेगा ना। जो चोरी करेगा वही पकड़ा जाएगा। जो चोरी नहीं करेगा, कौन पकड़ेगा उसको। ’’

मोदी ने कहा, ‘‘ देश का कानून सबके लिए समान होता है। अगर मोदी गलती करता है तो मोदी के घर पर भी इनकम टैक्स की रेड पड़नी चाहिए। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यही कांग्रेस का सच है। गरीब एवं किसान के नाम पर घोषणाएं करती है, योजनाएं बनाती है और उसी पैसे में घोटाला करती रहती है। दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है। लेकिन आपका ये चौकीदार चौकन्ना है। नामदार हो या उनके राग दरबारी, कोई नहीं बचेगा।’’

मोदी ने कहा कि कांग्रेस धोखा देती है इसका एक उदाहरण मध्यप्रदेश में भी है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां लोगों का बिजली का बिल आधा करने का वादा किया था लेकिन इसे पूरा करने के लिये प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद बिजली के सप्लाई ही आधी कर दी गयी है और इस प्रकार लोगों का बिजली का बिल आधा करने की नीति पर चल रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर किसानों की कर्ज माफी करने का झूठा वादा करने का आरोप लगाया।

आतंकवाद से निपटने में पूर्व की सरकारों के तरीकों की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि नया हिन्दुस्तान आतंकवाद सहन नहीं करेगा और (आतंकवादियों को) घर में घुस कर मारेगा। उन्होंने कहा कि मोदी अकेला यह नहीं कर पायेगा लेकिन आपका एक-एक वोट देश से आतंकवाद खत्म कर देगा। आप कमल का बटन दबायें, यह आतंकवादियों के सफाये का संकल्प है क्योंकि आपका वोट सीधे मोदी के खाते में जायेगा, एक चौकीदार के लिये जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *