आलो में बोले मोदी- आतंकवादियों के आका की भाषा बोलते हैं विपक्षी

अरुणाचल, पश्चिम सीट के आलो के आईटीबीपी मैदान में रैली को संबाधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप लोग सूर्य के तेज जैसे ही तेजस्वी हैं, और आपकी शूरवीरता की चर्चा देश भर में होती है। ऐसे शूरवीर और तेजस्वी प्रजा को प्रधानसेवक का नमस्कार। ये मेरा सौभाग्य है कि देश के इस महत्वपूर्ण भाग को मैं पिछले पांच वर्ष से नए भारत का नया ग्रोथ इंजन बनाने का प्रयास कर रहा हूं। साथ ही अपने काम का हिसाब देने की शुरुआत भी अरुणाचल प्रदेश से ही हो रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के डबल इंजन के लिए मिल रहे आपके आशीर्वाद को मैं अपने सिर माथे पर रखता हूं। उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में, मैं देश के लिए जो भी कर पाया हूं उसके पीछे आपका साथ, समर्थन और आशीर्वाद ही है।

इस दौरान पीएम मोदी ने पेमा खांडू और किरन रिजीजू की तारीफ करते हुए कहा कि इन दोनों जैसे साथियों से मुझे काफी कुछ जानने को मिला। पेमा खांडू जी के साइकिलिंग और किरण जी की एक्सरसाइज के वीडियो सोशल मीडिया में धूम मचा रहे थे और युवाओं को प्रेरणा दे रहे थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने बताया था कि यहां कोई प्रधानमंत्री 30 साल बाद आया है। लेकिन आपका ये प्रधान सेवक बीते 5 वर्षों में ही 30 से भी ज्यादा बार यहां आ चुका है। हमारी सरकार ने आपकी आशाओं, आकाक्षाओं को सम्मान दिया। आजादी के 7 दशक बाद अरुणाचल को रेलवे मैप में लाने का अवसर इस चौकीदार को मिला। उन्होंने कहा कि जो बोगीबील पुल बरसों से लटका हुआ था, उसके बनने से पूर्वी जिलों के हज़ारों लोगों की इटानगर से दूरी 16 घंटे से घटकर 4-5 घंटे रह गई है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले नामदार परिवार और यहां पर बैठे उनके रागदरबारी अपनी सल्तनत को मजबूत कर रहे थे। उन्हें आपकी भलाई से ज्यादा मलाई की जरूरत थी। हम आपकी भलाई के लिए काम करते हैं और वो मलाई के लिए काम करते थे।

गरीबों पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि गरीबों के सस्ते राशन के साथ इन्होंने क्या किया? गरीबों का राशन कौन खा गया, बताइए ? PDS स्कैम में किसको जेल जाना पड़ा? विपक्ष पर करारा वार करते हुए मोदी ने कहा कि 5 साल का सेवाभाव और 55 साल के सत्तासुख का फर्क यही होता है। इनकी सरकार दिल्ली में हो या फिर किसी भी राज्य में, कांग्रेस की हमेशा करप्शन से मज़बूत सांठगांठ रही है।

उन्होंने आगे कहा कि आपको पता है, यहां इनके जो नेता गरीबों की थाली से निवाला चुराते हैं उन्हें प्रेरणा कहां से मिलती है। इनकी प्रेरणा हैं दिल्ली में बैठे वो नेता जो इनकम टैक्स चुराते हैं, किसानों की ज़मीन चुराते हैं और देश के रक्षा सौदों में दलाली से भी अपनी प्रॉपर्टी बनाते हैं।

दुनिया में भारत का डंका बजता है तो ये तिलमिला जाते हैं

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जब भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा, तो इनका क्या रवैया रहा, ये भी आपने देखा है। जब हमारे वैज्ञानिक दुनिया को हैरान कर देते हैं, तो भी ये उसका मजाक उड़ाने के बहाने खोज लेते हैं।”

उन्होंने जनता से कहा कि आपने सर्जिकल स्ट्राइक के समय ये खुद देखा है। जब भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा, तो इनका क्या रवैया रहा, ये भी आपने देखा है। जब हमारे वैज्ञानिक दुनिया को हैरान कर देते हैं, तो भी ये उसका मजाक उड़ाने के बहाने खोज लेते हैं। विपक्षियों पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा,”जिस बात पर देश गर्व करता है उसी बात पर इनको दुख होता है। दुनिया में भारत का डंका बजता है तो ये तिलमिला जाते हैं। ये वही भाषा बोलते हैं जो आतंकवादियों के आका बोलते हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस 5 साल के अनुभव के आधार पर अगले 5 साल में, 25 साल तक का विकास करने का इरादा लेकर मैं आपके सामने आया हूं। आपकी मान्यताओं और परम्पराओं को बचाए रखना और उन्हें विकसित करना और आपकी इच्छा के अनुसार चलाना। ये मोदी का वादा है आपसे। बेटियों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब दिल्ली पुलिस के SWAT दस्ते में अरुणाचल की बेटियां दिखती हैं, तो हमें गर्व होता है। जब यहां की बेटियां एवरेस्ट फतेह करती हैं, तो देश को गर्व होता है।

पीएम नरेंद्र मोदी इसके अलावा असम में डिब्रूगढ़ के मोरान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर गोहपुर में घैगांव जाएंगे। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में दो सीटों वाले लोकसभा चुनाव के साथ-साथ 60 सीटों वाले विधानसभा चुनावों के लिए मतदान 11 अप्रैल को होगा। पूर्वोत्तर के सबसे बड़े राज्य असम में 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान तीन चरणों में 11, 18 और 23 अप्रैल को होगा। दोनों राज्यों में भाजपा का शासन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *