LIVE : पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड आतंकी गाजी ढेर, मुठभेड़ जारी

 

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए मुठभेड़ में भारतीय सेना के मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए। इस दौरान जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का दो आतंकवादी भी मारा गया और एक नागरिक की भी मौत हो गई। मुठभेड़ जिस जगह हुई वह कुछ दिनों पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के स्थान से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर ही है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, मारे गए जेईएम आतंकवादियों में एक शीर्ष कमांडर है जो पाकिस्तान का रहने वाला है। पिंगलेना गांव में रविवार रात हुई मुठभेड़ में मेजर के अलावा तीन जवान भी शहीद हुए हैं और नागरिक की भी मौत हुई है जिसकी पहचान मुश्ताक अहमद के रूप में हुई है।

मुठभेड़ रविवार देर रात शुरू हुई जब सुरक्षा बलों, राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों की यहां छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पिंगलेना गांव को घेर लिया।  कालिया ने कहा, घेराबंदी जैसे ही कड़ी हुई छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया। इससे पहले पिछते सप्ताह पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए थे।

पुलवामा एनकाउंटर पर राजनाथ बोले- ये समय सेना के मनोबल को बढ़ाने का

पुलवामा एनकाउंटर के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया है. सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा है। वे आतंकवादियों को ढेर करने में सफल हो रहे हैं।

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड कामरान उर्फ गाजी राशिद ढेर

पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला आज सुरक्षाबलों ने ले लिया है। जिस आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद ने पुलवामा हमले की साजिश रची थी जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे, सुरक्षाबलों ने उसे मौत के घाट उतार दिया है।

पाक ने उच्चायुक्त को बुलाया वापस

पाकिस्तान ने भारत में तैनात उच्चायुक्त को बुला लिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ‘हमने सलह मशविरे के लिए उच्चायुक्त को बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *