भाजपा ने एक कर्मठ नेता खो दिया : मनोहर लाल खट्टर

रेवाड़ी : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि ओमप्रकाश ग्रोवर एक निष्ठावान नेता व कार्यकर्ता थे। जिन्होंने हमेशा देश व समाज के बारे में सोचा तथा वे मरते दम तक पार्टी के बारे में सोचते रहे। उनकी इच्छा थी कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने व हरियाणा में बीजेपी की सरकार आये। मुख्यमंत्री रविवार को रेवाड़ी में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर को अपने श्रद्घासुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि श्री ग्रोवर के निधन से भाजपा ने एक अनुभवी व कर्मठ नेता को खो दिया है, जिसकी भरपाई होना मुश्किल है।

ओमप्रकाश ग्रोवर ने पूरे हरियाणा में घूम-घूम कर संगठन को मजबूती दी थी। जब प्रदेश में चौधरी बंसीलाल की हरियाणा विकास पार्टी (हविपा) की सरकार भी चल रही थी जब श्री ग्रोवर ने संगठन को संभाला था तथा सरकार के साथ भी मिलकर कार्य करते थे। ऐसा अवसर भी आया कुछ बातो पर मतभेद हुए लेकिन उन्होंने अपने सिंद्घातो पर अडिग रहकर चीजों को आगे बढाते बढ़ाया। मैं समझता हूं उनमें वो क्षमता थी, जिसके कारण से ही भारतीय जनता पार्टी लगातार उस बेस को लेकर आगे बढती रही।

उन्होंने कहा कि हमने अपने सिंद्घातो से कोई भी समझौता न कर अपनी नीतियों पर चलते हुए संगठन को उस समय से लेकर आज तक खडा किया, भले ही 17 साल लग गये लेकिन 17 साल के बाद 2014 में हमने स्वतंत्र होकर अपनी सरकार बनाई। उल्लेखीय है कि औमप्रकाश ग्रोवर का एक मार्च को निधन हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *