अभिनेताओं की शानदार अदाकारी के बाद भी बॉलीवुड की ये फिल्में हो गयी थी फ्लॉप

Spread the love

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जो बॉक्स ऑफिस और दर्शकों को प्रभावित करने में सफल नहीं रही है। रिलीज के दौरान इन फिल्मों को बहुत लोकप्रियता मिली थी लेकिन क्रिटिक्स को ये फिल्में देखकर समझ नहीं आया कि वह इन्हें पसंद करें या फिर नापसंद करें।

इन फिल्मों के कई ऐसे कारण हैं जिस पर हम चर्चा कर सकते हैं कि यह फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर क्यों नहीं चल पाईं। आपको आज बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसमें मुख्य किरदारों की अदाकारी दर्शकों को बिल्कुल पसंद नहीं आई। चलिए जानते हैं बॉलीवुड की उन 8 फिल्मों के बारे में-

1. स्वदेस

फिल्म स्वदेस बॉलीवुड की उन फिल्मों में से है जिसमें मुख्य किरदार ने शानदार अदाकारी की है। फिल्म एक सफल एनआरआई को दिखाती है जो अपनी मातृभूमि से बहुत प्यार करता है और उसे याद करता है। साथ ही वह अपने देश के विकास का हिस्सा बनना चाहता है जिसके लिए वह कई चुनौतियों का सामना करता है। इस फिल्म में मुख्य किरदार में शाहरुख खान थे जिन्होंने शानदार अदाकारी की थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर चल नहीं पाई थी।

2. अक्टूबर

शूजीत सरकार की फिल्म अक्टूबर में वरुण धवन ने दान का किरदार निभाया था। इस फिल्म में वरुण धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था और यह फिल्म उनके कैरियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक थी। फिल्म अक्टूबर को क्रिटिक्स और दर्शकों दोनों को बहुत पसंद आइ थी।

3. लक्ष्य

फिल्म लक्ष्य में ऋतिक रोशन मुख्य किरदार में थे और इस फिल्म को फरहान अख्तर ने निर्देशन किया था। इस फिल्म में दिखाया गया था कि हम अपने जीवन में किस तरह से अपने उद्देश्यों का पता चला सकते हैं। इस फिल्म को दर्शकों ने ज्यादा पसंद नहीं किया था। लेकिन ऋतिक रोशन ने इस फिल्म में शानदार अदाकारी की थी।

4. अग्निपथ

अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी और इसके पीछे कई वजह भी हैं। पहली वजह तो यह कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की आवाज थोड़ी भारी थी जिसकी वजह से यह बॉक्स-ऑफिस पर नहीं चल पाई। लेकिन इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला था इतना ही नहीं इस फिल्म को संवादों, पात्रों, कहानी, प्रदर्शन, संगीत और निर्देशन के लिए भी कई पुरस्कार मिले थे।

5. लम्हे

फिल्म लम्हे में अभिनेत्री श्रीदेवी ने मां और बेटी दोनों का किरदार निभाया जिसे फिल्म में एक ही आदमी से प्यार हो जाता है। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी लेकिन सालों से दर्शकों को यह फिल्म पसंद आई थी और कहा गया था कि यह बॉलीवुड की बेहतरीन रोमांटिक फिल्म है और यश चोपड़ा की बेहतरीन फिल्मों में से एक है।

6. अलीगढ़

हंसल मेहता की फिल्म अलीगढ़ में प्रोफेसर रामचंद्र सिरस का किरदार मनोज वाजपेयी ने निभाया था और उन्होंने इस फिल्म में शानदार अदाकारी की थी। मनोज वाजपेयी ने फिल्म में एक समलैंगिक का किरदार निभाया, जिसे विश्वविद्यालय से निलंबित कर दिया गया था और समाज ने भी बहिष्कृत कर दिया गया था। मनोज वाजपेयी की अदाकारी की सबने सराहना की थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

7. अंदाज अपना अपना

फिल्म अंदाज अपना अपना में आमिर खान और सलमान खान ने अदाकारी की थी और इस फिल्म में दोनों ने कॉमिडी की थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *