आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध: एसएसपी अशोक कुमार

Spread the love
आगामी लोकसभा चुनाव को  शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए  स्थानीय पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जिला में शांति, कानून व्यवस्था एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा लगातार गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं। आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा जगह-जगह नाकाबंदी करके गहनता से संदिग्ध वाहनों एवं व्यक्तियों की जांच करने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। शांति व्यवस्था को भंग करने के किसी भी प्रयास को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शांति को भंग करने वाले असामाजिक शरारती तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को लघु सचिवालय झज्जर में स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों के रूबरू होते हुए प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार आईपीएस ने उपरोक्त बातें कही। इस अवसर पर डीएसपी भारती डबास, डीएसपी मुख्यालय झज्जर रणबीर सिंह तथा डीएसपी बेरी नरेश कुमार भी मौजूद रहे।
                आगामी लोकसभा चुनावो को शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष सम्पन्न करने के लिए   किये जाने वाले सुरक्षा प्रबन्धों के संबंध में जानकारी देते हुए प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार आईपीएस ने बताया कि आगामी चुनाव के मध्येनजर स्थानीय पुलिस द्वारा सुरक्षा संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए उपमंडल स्तर पर अलग अलग सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी असामाजिक तत्व ने शांति भंग करने का जरा सा भी प्रयास किया तो उसके खिलाफ कठोरता से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण पूर्वक संपन्न कराने के मद्देनजर स्थानीय पुलिस द्वारा वांछित, अति वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त असलाह लाइसेंस धारकों को अपने हथियार जल्द से जल्द अपने नजदीकी थाने में जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। चुनावों के मद्देनजर किए गए सुरक्षा प्रबंधों के तहत झज्जर पुलिस द्वारा पूरे जिला में अलग-अलग स्थानों पर विशेष नाकाबंदी करके वाहनों की  सख्ती से चैकिंग की जा रही है।
              एसएसपी श्री अशोक कुमार ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के मद्देनजर वैध लाइसेंसी हथियारों को थाने में जमा कराने के साथ साथ अवैध हथियारों को पकड़ने के लिए भी विशेष अभियान चलाया गया है। स्थानीय पुलिस द्वारा थाना व चौकी स्तर पर अवैध हथियारों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान आज से आरंभ किया गया है। जिसमें अवैध हथियार सहित दोषियों को पकड़ने के लिए गहनता से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि झज्जर जिला के अति वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत अनेक अति वांछित अपराधियों को काबू किया जा चुका है। वांछित अपराधियों को पकड़ने के लिए गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है।
        एसएसपी श्री अशोक कुमार आईपीएस ने ग्रामीण क्षेत्र में स्थित बैंक व एटीएम की सुरक्षा के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में स्थित बैंक व एटीएम की सुरक्षा के लिए ग्रामीण स्तर पर ही अलग तरह के सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। अपनी तरह की एक कार्य योजना के तहत वरिष्ठ ग्रामीणों के सहयोग से ही बैंक व एटीएम की सुरक्षा को पुख्ता करने के प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस की गश्त व निगरानी के अतिरिक्त वरिष्ठ ग्रामीणों को बैंक व एटीएम के समक्ष बैठने व पीने के पानी इत्यादि की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें संबंधित बैंक का सहयोग भी लिया जाएगा। वरिष्ठ ग्रामीणों की बैंक अथवा एटीएम के सामने मौजुदगी से किसी भी तरह की आपराधिक वारदात को रोकने में मदद मिलेगी। जिसके लिए उन्होंने सभी वरिष्ठ ग्रामीण नागरिकों से पुलिस का सहयोग करने की अपील की। स्थानीय पुलिस की पीसीआर, राइडर व पुलिस टीमों द्वारा भी ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित बैंक व एटीएम की सुरक्षा के मद्देनजर लगातार गश्त जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि आपराधिक वारदातों को रोकने के लिए पीसीआर, राइडर्स तथा पैदल गश्त पार्टियों के अतिरिक्त सुरक्षा के मद्देनजर अनेक स्थानों पर एटीएम बूथों पर स्थानीय पुलिस के कर्मचारियों की तैनाती भी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *