लोन चुकाने पर पीडीएम यूनिवर्सिटी पर हुई कब्जा कार्रवाई, फैकल्टी हाउस सील

बहादुरगढ़। शहर के गांव सराय औरंगाबाद में स्थित पीडीएम यूनिवर्सिटी पर जिला प्रशासन ने कब्जा कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान गर्ल्स हास्टल को एक सप्ताह का अल्टीमेटम देकर छोड़ दिया गया। बता दें कि शहर के गांव सराय औरंगाबाद में स्थित पीडीएम यूनिवर्सिटी में लगभग 8 करोड़ से ज्यादा का लोन था। जिला प्रशासन की ओर यूनिवर्सिटी को लोन चुकाने के बावत कई बार नोटिस भी दिया गया। उसके बाद भी यूनिवर्सिटी ने लोन नहीं चुकाया।

जिला प्रशासन और एयू स्माल फाइनेंस बैंक एक अप्रैल को यूनिवर्सिटी में पहुंच कर कब्जा कार्रवाई पूरी की। इस कब्जा कार्रवाई के दौरान किसी भी समस्या से निबटने के लिए जिला पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। नायब तहसीलदार जगबीर ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर पीडीएम यूनिवर्सिटी पर कार्रवाई की गई है। यूनिवर्सिटी पर कई करोड़ रुपये लोन चल रहा है।

लोन न चुकता करने पर जिला प्रशासन ने यूनिवर्सिटी के एक हिस्से में बनी चार मंजिला इमारत को सील कर दिया। वहीं गर्ल्स हॉस्टल में विदेशी लड़कियां रह रही थी। बैंक की सहमति पर प्रशासन ने एक सप्ताह का समय दिया है। वहीं सूत्रों की मानें तो पीडीएम यूनिवर्सिटी पर कई सौ करोड़ रुपये को लोन बकाया था। लोन को चुकाने के लिए यूनिवर्सिटी को कई नोटिस के माध्मय से लोन चुकाने के लिए कहा गया था लेकिन यूनिवर्सिटी ने कुछ न कुछ बहाना बता कर लोन नहीं चुकाया। बैंक ने लोन को वसूलने के लिए जिला प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई गई थी।

जिला प्रशासन की तरफ भी यूनिवर्सिटी को नोटिस दिया गया था। लोन न चुका पाने पर जिला प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश पर बैंक के साथ मिलकर एक साइंस फैकल्टी हाउस को सील करने की काम किया गया है। वहीं एक गर्ल्स हॉस्टल में कुछ विदेशी लड़कियां भी रह रही थी, जिनको मानवता के आधार पर एक सप्ताह का समय दिया गया है। एक सप्ताह के अंदर वह अपने सामान को कहीं और शिफ्ट कर लेंगी। उसके बाद गर्ल्स हॉस्टल को भी सील कर दिया जाएगा।

पीडीएम यूनिवर्सिटी पर लोन न चुकाने का मामला था। जिस पर कब्जा कार्रवाई जिला प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश पर की है। कब्जा कार्रवाई शांतिपूर्ण ढंग से हुई।
मनोज कुमार, एसएचओ सेक्टर-6 थाना, बहादुरगढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *