आठवां फेरा लगा नव दंपती ने ली भ्रूण हत्या नहीं करने की शपथ

Spread the love
मेरी बेटी मेरा गौरव” अभियान के तहत दो बेटियों ने शादी में लिया आठवां फेरा*
समाचार क्यारी बहादुरगढ़(गौरव शर्मा)  “मेरी बेटी मेरा गौरव” अभियान जिला झज्जर में लिंग भेद को समाप्त करने के लिए बेटियों के विवाह पर कन्या भ्रूण हत्या नहीं करने के वचन का आठंवा फेरा प्रारंभ करने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया था। उसी कड़ी में पूर्व जिला परिषद चेयरमेन सतीश छिकारा की पुत्री डॉ. वंदना संग अरुण और उनके भाई स्वर्गीय नरेश छिकारा की पुत्री अन्नू संग नवनीत ने कन्या भूर्ण हत्या रोकने के लिए आठवां फेरा लिया। दोनों बेटियों की शादी शहर के झज्जर रोड़ स्थित मेहर रिसोर्ट में हुई थी। उनकी शादी में राजनीतिक, सामाजिक और हजारों की संख्या में गणमान्य लोगों ने शिरकत की और बेटियों को आशीर्वाद दिया।

आठंवा फेरा समाज में बेटियों के प्रति ला सकता हैं दृष्टिकोण व सोच में बदलाव : सतीश छिकारा

पूर्व जिला परिषद चेयरमेन सतीश छिकारा ने सभी जिलावासियों से अपील की कि वे अपनी बेटी की शादी के अवसर पर कन्या भ्रूण हत्या नही करने के वचन का आठंवा फेरा भी दिलवाएं। ऐसा करने से समाज में बेटियों के प्रति दृष्टिकोण व सोच में बदलाव लाया जा सकता है।

बेटियों को बचाने के लिए आठवां फेरा करवाने की मुहिम बहुत ही सराहनीय कदम

नवदंपती डॉ. वंदना पत्नी अरुण और अन्नू पत्नी नवनीत ने कहा कि “मेरी बेटी मेरा गौरव” अभियान द्वारा बेटियों को बचाने के लिए आठवां फेरा करवाने की मुहिम बहुत ही सराहनीय कदम हैं। उन्होंने कहा कि आज लोगों को कन्या भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक बुराई को समाप्त करने के लिए आगे आना होगा। नवदंपती डॉ. वंदना पत्नी अरुण और अन्नू पत्नी नवनीत ने कहा कि समाज के अंदर इस तरह के विवाह से कन्या भ्रूण हत्या रोकने में जागरूकता आयेगी। *इस अवसर पर अभियान अध्यक्ष गौरव शर्मा, अभियान संरक्षक राकेश पंवार, पार्षद सत्यप्रकाश छिकारा, वीरेंद्र,  रामकुवांर, अनिल देवी, अनीता छिकारा, शीला देवी, डॉ. संदीप, हिमांशु, प्रियांशु, शुभम, पूजा, ओमप्रकाश, राजबीर, मास्टर पुरुषोत्तम, सुनील अहलावत आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *