प्रियंका गांधी की 1000 बसों पर गरमाई सियासत

देश में लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू होने के साथ ही उत्तर प्रदेश में सियासत गरमा गई है। सियासत गरमाने की वजह है 1 हजार बसें। भाजपा सरकार और कांग्रेस के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच आज आगरा जिले के नजदीक बॉर्डर पर मंगलवार को यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे। इसी दौरान पुलिस उन्हें पकडक़र ले गई। लल्लू को हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा, यूपी सरकार ने हद कर दी है। जब राजनीतिक परहेजों के परे करते हुए त्रस्त और असहाय प्रवासी भाई-बहनों की मदद करने का मौका मिला तो दुनिया भर की बाधाओं को सामने रख दिया। योगी जी इन बसों पर आप चाहें तो बीजेपी का बैनर लगवा दीजिए, अपने पोस्टर बेशक लगवा दीजिए लेकिन हमारे सेवाभाव को मत ठुकराइए।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उप्र सरकार का खुद का बयान है कि हमारी 1049 बसों में से 879 बसें जांच में सही पाई गईं. ऊंचा नागला बॉर्डर पर आपके प्रशासन ने हमारी 500 बसों से ज्यादा बसों को घंटों से रोक रखा है। इधर, दिल्ली बॉर्डर पर भी 300 से ज्यादा बसें पहुंच रही हैं। कृपया इन 879 बसों को तो चलने दीजिए। उन्होंने आगे कहा कि हम आपको कल 200 बसें की नई सूची दिलाकर बसें उपलब्ध करा देंगे. बेशक आप इस सूची की भी जांच कीजिएगा. लोग बहुत कष्ट में हैं, दुखी हैं. हम और देर नहीं कर सकते।

उधर, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा कि प्रवासी श्रमिकों को लेकर राजनीति करने पर आमादा कांग्रेस के ढपोरशंख का खुलासा हुआ है जब उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई एक हजार बसों की सूची में आटो,टूव्हीलर और एंबुलेंस के रजिस्ट्रेशन नम्बर मिले हैं।

डा शर्मा ने  पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रवासी श्रमिकों को बस मुहैया कराने के नाम पर बनावटी सहानुभूति दर्शा रही है जबकि हकीकत यह है कि प्रदेश में बसों और बाकी चीजों की कोई कमी नहीं है। प्रदेश सरकार के कार्यो की सभी जगह सराहना हो रही है। देश में सबसे ज्यादा प्रवासियों को यूपी सरकार ही लेकर आयी है। उन्होंने कहा कि कॉग्रेस के ढपोरशंख का खुलासा उस समय हुआ जब सरकार ने कांग्रेस से एक हजार बसों की सूची मांगी जिसमें बैठा कर वह प्रवासी श्रमिकों को उनके घर छोडऩे की जिद कर रही थी। इस सूची में एम्बुलेंस, टूव्हीलर, ऑटो के नम्बर दिए गए थे। परिवहन विभाग ने इस तथ्य की पुष्टि की है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश समेत देश की राजनीति में हाशिये पर पहुंची कांग्रेस का काम जनता को गुमराह करना और सरकारी काम में बाधा डालना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *