छात्रवृत्ति घोटाला / सीबीआई टीम फिर पहुंची ऊना, छात्रों के बयान दर्ज किए,

Spread the love

ऊना. छात्रवृति घोटाले में सीबीआई टीम ने एक बार फिर ऊना का रुख किया। टीम ने यहां कुछ छात्रों के बयान दर्ज किए और उनसे नाहन के संस्थान में एडमिशन को लेकर पूछताछ की। दरअसल, इन छात्रों को एक शिक्षण संस्थान द्वारा नाहन में भी स्टूडेंट बताकर छात्रवृति का पैसा डकारने की बात सामने आई है। इस संस्थान की हिमाचल में आठ शाखाएं हैं, उनमें ऊना भी शामिल है।

बुधवार को सीबीआई टीम ने नाहन के संस्थान में छात्रों को बुलाकर काफी देर तक पूछताछ की। छात्रों ने नाहन में एडमिशन से साफ मना किया है। इससे सीबीआई ऊना व नाहन की शाखाओं के संचालकों पर और शिकंजा कस सकती है। ऊना की शाखा पहले ही सीबीआई के रडार पर है। अब सीबीआई ऊना और नाहन के कनेक्शन का भी पता लगा रही है।

काबिलेगौर है कि पिछले माह भी सीबीआई टीम ने यहां इस शिक्षण संस्थान की शाखा में दबिश दी थी। इस दौरान टीम ने कुछ दस्तावेज, होर्डिंग्स और प्रचार सामग्री कब्जे में लिए थे। कुछ दस्तावेज फर्जी होने का पता चला था। साथ ही बैंक अकांउट खाेलने की बात का खुलासा हुआ था, जिसकी संबंधित छात्रों को जानकारी तक नहीं थी। इसके बाद सीबीआई ने नाहन के संस्थान पर भी छापामारी की थी और वहां से दस्तावेज जब्त किए थे। इन्हीं दस्तावेजों में छात्रों के नाहन में एडमिशन लेने की बात खुलासा हुआ था।

यह फर्जीवाड़ा कब से चल रहा था, इसके लिए सीबीआई दोनों संस्थानों के रिकॉर्ड को आपस में वेरिफाई कर रही है। साथ ही उन छात्रों के भी बयान लिए जा रहे हैं, जिन्हें नाहन में भी स्टूडेंट बताकर छात्रवृति का पैसा डकारा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *