चंडीगढ़ : 4 दिन बाद फिर आए 5 कोरोना पॉजिटिव केस

शहर में आज 4 दिनों के बाद फिर कोरोना पॉजिटिव 5 मरीज सामने आ गए हैं। सारे पॉजिटिव केस बापूधाम कॉलोनी के हैं। हालात सामान्य होने को थे, लग रहा था बापूधाम की चेन टूट गई है, लेकिन हफ्ते का पहला दिन फिर बुरी खबर लेकर आया। सोमवार सुबह ही बापूधाम कॉलोनी से पांच और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही बापूधाम कॉलोनी से पॉजिटिव मरीजों की संख्या  127 हो गई है। सोमवार सुबह जो पॉजिटिव पाए गए, उनमें सामान्य लक्षण हैं, लेकिन यह सभी पॉजिटिव हैं। ऐसे में इन्हें फिलहाल जीएमएसएच-16 में रखा गया है। नए मरीजों में 29 साल की महिला, 48 साल के व्यक्ति, 26 साल का युवक, 60 साल की बुजुर्ग महिला और 10 साल का बच्चा शामिल है। इन सभी की प्रशासन की ओर से भी पुष्टि कर दी गई है।

कोई रियायत नहीं मिलेगी

शहर में आने वाले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों वाले स्थान बापूधाम कॉलोनी में किसी तरह की कोई रियायत नहीं दी जाने वाली। यहां पर लोगों को घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों को लगाया गया है। इसके बावजूद लोग सड़क पर निकलने से रुक नहीं रहे हैं। शहर में राहत की बात यह है कि पिछले 4 दिनों से कोई भी कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीज सामने नहीं आया है। पीजीआई से काफी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर वापस जा रहे है। इस समय शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 198 है, जिसमें से 53 ठीक होकर चले गए है।

बापूधाम और सेक्टर-30 में पाबंदियां जारी रहेंगी

एमएचए ने यूटी व राज्यों पर ही छोड़ा है कि वे अपने शहर को कैसे 5 जोन में बांटेंगे। जैसे रेड जोन, ऑरेंज जोन, ग्रीन जोन, बफर जोन और कंटेनमेंट जोन। बापूधाम और सेक्टर-30 को छोड़कर बाकियों से कंटेनमेंट जोन हटाया जा सकता है। बापूधाम और सेक्टर-30 में सख्ती जारी रहेगी। यहां 1 जून तक लोगों के बाहर निकलने पर रोक जारी रह सकती है। सेक्टर-38 और अन्य कोरोना केस वाली जगह को ऑरेंज जोन में बदला जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *