दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि राज्‍य में औद्योगिक इकाइयों के समीप एक लाख श्रमिक आवास बनेंगे

हरियाणा में लॉकडाउन में उद्योगों, किसानों सहित विभिन्‍न वर्गों की समस्‍याओं और मुद्दों को उठाने व समाधान के लिए दैनिक जागरण ने वेबिनार का आयोजन किया। इसमें राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा मेें औद्योगिक इकाइयाें के पास श्रमिकाें केे लिए एक लाख आवासों का निर्माण कराया जाएगा।

दरअसल कोरोना के कारण हरियाणा के उद्योग धंधों में उत्पादन की शुरुआत हो या फिर मंडियों में गेहूं के उठान का मामला, लेबर की कमी हर जगह महसूस हो रही है। कोरोना महामारी की वजह से यह समस्या अधिक गहरा गई। प्रदेश सरकार ने लेबर की कमी को गंभीरता से महसूस करते हुए इसका स्थायी समाधान खोजने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। प्रदेश सरकार न केवल मजदूरों की वापसी के तमाम रास्ते खोल रही है, बल्कि भविष्य में औद्योगिक इकाइयों के नजदीक ही श्रमिकों के लिए एक लाख आवास बनाने की योजना है। इन आवास को सस्ते किराये पर लिया जा सकेगा, ताकि लेबर की समस्या आड़े न आए।

व्यापारी, उद्यमी, किसान, वकील, नंबरदार, ट्रांसपोर्टर, मिल मालिक व ठेकेदारों से रूबरू हुए दुष्यंत चौटाला

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दैनिक जागरण द्वारा आयोजित वेबिनार में उद्योग धंधों, व्यापारियों, किसानों और आढ़तियों की इस समस्या पर अपनी चिंता साझा करते हुए इसके समाधान का रास्ता भी सुझाया। दुष्यंत चौटाला से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल दैनिक जागरण के वेबिनार में बड़े उद्योगपतियों से रूबरू हो चुके हैं। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला उद्योग एवं वाणिज्य, पंचायत एवं विकास, आबकारी एवं कराधान, लोक निर्माण, खाद्य एवं आपूर्ति, आपदा एवं प्रबंधन, श्रम एवं रोजगार, नागरिक उड्डयन तथा चकबंदी विभागों के मंत्री भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *