शहीद नायक दशरथ के नाम पर होगा खानपुर खुर्द पशु चिकित्सालय: औ पी धनखड़ 

 कृषि मंत्री औ पी धनखड़ ने किया खानपुर खुर्द गांव में शहीद नायक दशरथ की प्रतिमा का अनावरण

झज्जर, समाचार क्यारी संजय शर्मा/रवि कुमार: हमें अपने सैनिकों की शहादत पर गर्व है, हम वीर सैनिकों की शहादत को अमर रखेंगे ताकि हमारी युवा पीढ़ी को मां भारती की सेवा की प्रेरणा मिलती रहे। क्षेत्र के गांव खानपुर खुर्द में अमर शहीद नायक दशरथ की प्रतिमा अनावरण करते हुए प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने ये उदगार व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि नायक दशरथ ने मां भारती की रक्षा करते हुए अपने जीवन का सर्वोत्तम बलिदान देकर पूरे देशवासियों को अपना ऋणी बना लिया है। ऐसे महान सपूत पर केवल खानपुर खुर्द को ही नहीं पूरे राष्टï्र को गर्व है। कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने अमर नायक दशरथ की शहादत को सलाम करते हुए गांव के पशु चिकित्सालय का नाम शहीद नायक दशरथ करने की घोषणा की। 

शहीद के भाई श्याम सुदंर ने बताया कि सेना की 94 आरटी बटालियन में सेवा देेते हुए नायक दशरथ ने वर्ष 2010 में लगभग 27 वर्ष की आयु में पाक सीमा पर अपने अदम्य साहस व वीरता का परिचय दिया और देश के दुश्मनों को छकाते हुए अपना सर्वोत्तम बलिदान दिया। कृषि मंत्री ने शहीद दशरथ के घर पंहुचकर कहा कि ऐसे शूरवीर एवं महान योद्घा बेटे को जन्म देने वाली बहादुर माता का मैं अभिनंदन करता हूं।

शहीद दशरथ की  प्रतिमा अनावरण के समय पूरा माहौल देश भक्ति के रंग में रंग गया और शहीद दशरथ अमर रहे नारों से गूंज उठा। इस अवसर पर अमर शहीद दशरथ की माताजी प्रेम देवी, भाई श्याम सुंदर, सरपंच उदय सिंह, अनिल मातनहेल, पवन छिल्लर, जय प्रकाश, संजय मितल, जगबीर सुहाग, औम प्रकाश सेहलंगा, मुकेश जिंदल सहित काफी सख्यां में गणमान्य लोग व ग्रामीणों ने शहीद दशरथ की प्रतिमा को नमन किया।

फोटो कैप्शन: रविवार को खानपुर खुर्द गांव में अमर शहीद नायक दशरथ की प्रतिमा का अनावरण करते व नमन करते हुए प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *