हिंदू आतंकवाद वाले बयान के बाद कमल हासन ने चुनाव प्रचार रद्द किया

Spread the love

मक्कल निधि मय्यम पार्टी के संस्थापक और अभिनेता कमल हासन ने मंगलवार को थूथूकुडी के उत्तापीडरम में चुनावी प्रचार को रद्द कर दिया। उन्हें यहां विधानसभा उपचुनाव के लिए एमएनएम की सहयोगी पार्टी वीटीपी पार्टी के उम्मीदवार एम.गाधी के लिए प्रचार करना था।

  1. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, हासन ने आखिरी समय में अपना तय कार्यक्रम रद्द कर दिया। हालांकि, पार्टी की ओर से इसकी कोई वजह नहीं बताई गई। लेकिन माना जा रहा है कि हिंदू आतंकवाद के बयान को लेकर हो रहे उनके विरोध के मद्देनजर उन्होंने यह फैसला लिया है।
  2. दरअसल, हासन ने रविवार रात तमिलनाडु के अरावकुरिचि में चुनाव अभियान के दौरान कहा था, ”आजाद भारत का पहला आतंकी एक हिंदू था। उसका नाम नाथूराम गोडसे था। यहीं से आतंक की शुरुआत हुई थी।” इसके बाद से भाजपा, एआईएडीएमके, संघ और हिंदू महासभा हासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।
  3. पार्टी के वरिष्ठ नेता के मुताबिक, हासन बुधवार को मदुरई के थिरुप्पारनकुंदरम विधानसभा में अपनी पार्टी के उम्मीदवार पी शक्तिवेल के लिए प्रचार करेंगे। वे यहां पेरियार नगर, पनईयुर, अनुप्पानादि, विल्लापुरम में जनसभाएं करेंगे।
  4. उधर, कमल हासन के बयान को लेकर भाजपा और सहयोगी एआईएडीएमके ने चुनाव आयोग से एमएनएम पर बैन लगाने की मांग की। इससे पहले तमिलनाडु सरकार में मंत्री केटी राजेंद्र बालाजी ने सोमवार को कहा था कि कमल हासन की जीभ काट लेनी चाहिए, उन्होंने यह बयान अल्पसंख्यक वोट हासिल करने के लिए दिया है।
  5. हासन इससे पहले नवंबर 2017 में भी हिंदू कट्टरवाद पर बयान देकर विवादों में आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *