मोदी का सपना भारत दुनिया में सुंदर, सक्षम, समर्थ, सशक्त, समृद्घ बनकर उभरे : कृषि मंत्री 

— सार्थक बदलाव के लिए पीएम मोदी के साथ कदम बढ़ाने का लें सकंल्प बोले औम प्रकाश धनखड़
— कृषि मंत्री मौजूदगी में प्रमोद के साथ सैकड़ों युवा हुए भाजपा में शामिल
झज्जर, समाचार क्यारी, सुनील कुमार / हिमांशु :-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि भारत दुनिया में सबसे सुंदर, सक्षम, समर्थ, सशक्त और समृद्घ राष्टï्र बनकर उभरे। इसके लिए जरूरी है 130 करोड़ भारतीय प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम,प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना,आयुष्मान भारत योजना जैसे कार्यक्रमों में प्रभावी ढंग से भागीदार बने और योजनाओं का लाभ  पात्र लोगों तक अंतोदय की भावना से पहुंचाए।  पीएम मोदी ने लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूती देते हुए सबका साथ-सबका विकास की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए सबका विश्वास और राष्टï्र निर्माण में सभी से सहयोग का आहवान किया है। राष्टï्र हित में प्रत्येक नागरिक दायित्व बनता है कि मां भारती को सुंदर व समृद्घ बनाने के लिए पीएम मोदी के साथ चलने का संकल्प लेते हुए कदम से कदम मिलाकर पीएम के साथ आगे बढ़ें।
 — वोट की राजनीति से पहले सामाजिक सरोकार
कृषि मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने कच्चा बेरी रोड स्थित मंगलम वाटिका में आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश को मजबूत बनाने के लिए हमें ग्रास रूट लेवल से ही समाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में पूरी सक्रियता के साथ भागीदारी निभानी होगी। देश से निरक्षता को दूर करना, पर्यावरण संरंक्षण को बढ़ावा देना, बेटियों को बचाना व शिक्षित करना, पोलियो मुक्त अभियान की तर्ज पर दूसरी बिमारियों से छुटकारा पाना, लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती देते हुए सामूहिक कार्र्याे को सामूहित हित में और सामूहिक जिम्मेदारी के साथ करना। मोदी व मनोहर सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं व सामाजिक सराकारों वाले कार्यक्रमों को जन-जन तक पंहुचाना आदि शामिल है। उन्होंने कहा कि मोदी व मनोहर सरकार वोट के लिए राजनीति नहीं करती, बल्कि देश की मजबूती के लिए समाजिक सराकारों वाले कार्यों को प्राथमिकता देती है। देश की आजादी के बाद यह बदलाव पीएम मोदी ने 2014 से शुरू किया है। इसके बेहतर परिणाम मिले हैं,अब लोटा लेकर सुबह बाहर नहीं जाना पड़ता। पीएम हरियाणा आकर लोगों से बेटी बचाने की झोली फैलाकर भीख मांगता है। यह सामाजिक सरोकारों से जड़ी सरकार है।
 —झज्जर की ठाडी भागीदारी का आहवान
 कृषि मंत्री ने प्रमोद को समर्थकों सहित पार्टी में शामिल करवाते हुए कहा कि आपने मोदी व मनोहर सरकार की नीतियों में आस्था प्रकट की है। आज आपने कमल को अपना लिया है। देश व प्रदेश की जनता ने कमल खिलाकर पीएम मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाया, इसके लिए सभी का अभिनंदन। केंद्र के बाद अब प्रदेश की बारी है झज्जर को अब चौधर नहीं,सरकार में ठाडी भागीदारी की जरूरत है। जिला की चारों विधान सभा सीटें जीतकर सरकार में ठाडी भागीदारी सुनिश्वित करने का सही समय है। क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद,चौधरवाद, परिवारवाद का जमाना चला गया है। अब एक ही नारा है सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास और झज्जर की चारों सीटों पर कमल खिलाना।
— गरीबी के नहीं , समृद्घि के सपने लें
 कृषि मंत्री श्री धनखड़ ने कहा कि अब मोदी की सरकार है गरीबी के सपने पालने का समय नहीं, समृद्घि के सपने लेने का समय है। किसानों की आय को वर्ष 2022 तक दोगुणा करने का समय है,सभी को छत मुहैया करवाने का समय है, घर ढूंढ-ढूंढकर एलपीजी सिलेंडर पंहुचाने का समय है ताकि किसी मां को रसोई घर में खाना बनाते आंसू न बहाने पड़े।  राष्टï्र की समृद्घि के लिए पीएम मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढने का समय है।
    कृषि मंत्री ने पार्टी में शामिल हुए युवाओं को पार्टी का पटका पहनाकर सम्मानित करते हुए उन्हे शुभकामनाएं दी ।  कार्यक्रम में यादव महासभा के प्रधान महीपाल यादव, अनिल मातनहेल,सुनीता चौहान, शिक्षाविद टीनू फौगाट, मनीष नंबरदार, बिजेंद्र मांडौठी, अनिल शाहपुर, सतपाल मांडौठी,भाजपा युवा के पूर्व प्रधान अजीत तुंबाहेड़ी, मंडल प्रधान महेंद्र यादव सहित विभिन्न गांवों से पंहुचे सरपंच व पंच प्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की। प्रशासन की ओर तहसीलदार मुखतार सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *