त्राल में करीब 24 घंटे चला एनकाउंटर, तीन आतंकवादी ढेर

पुलवामा. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा स्थित त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। त्राल के चेवा उलार इलाके में यह मुठभेड़ गुरुवार शाम को शुरू हुई थी। सुरक्षाबलों को एक घर में 1-3 आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। करीब 24 घंटे चली मुठभेड़ में तीनों आतंकी ढेर कर दिए गए हैं।

उलार इलाके में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की एक टीम तलाशी अभियान चला रही थी, उसी वक्त इन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। हमारी कोशिश थी कि वे सरेंडर कर दें, मगर उन्होंने साफ इनकार कर दिया। आज सुबह 3 आतंकियों को मार गिराया गया है। घटना में कोई नागरिक घायल नहीं हुआ है।’

4 महीने में 4 टॉप आतंकी कमांडर हुए ढेर
इस साल घाटी में आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार के मुताबिक, पिछले 4 महीनों में 4 टॉप आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवात-उल हिंद के कमांडर अलग-अलग एनकाउंटर में ढेर किए गए हैं।

इस साल 150 दिनों में 102 आतंकी हुए ढेर
जम्मू-कश्मीर में सेना और सुरक्षाबलों ने इस साल ऐंटी टेरर ऑपरेशंस को अंजाम देते हुए 100 से अधिक आतंकियों को ढेर किया है। बीते कई दिनों से कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ पुलिस के साथ जॉइंट ऑपरेशंस में जुटी सेना ने इस साल के पहले 150 दिनों में कुल 102 आतंकियों को मार गिराया है। अकेले इस महीने सेना ने 20 से अधिक आतंकियों को अलग-अलग मुठभेड़ों में ढेर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *