राहगीरी : कई ओपन मंचों के  साथ नये अवतार में होगा राहगीरी कार्यक्रम  

झज्जर शहर में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन 14 को, प्रशासन ने की विशेष तैयारी

प्रतिभाएं कार्यक्रम में भागीदारी के लिए उपायुक्त कार्यालय में  दें सकते अपना नाम

झज्जर,  समाचार क्यारी, संजय शर्मा ,रवी कुमार:- झज्जर जिला में जनभागीदारी से लोकप्रिय साबित हो रहे राहगीरी कार्यक्रम की इस बार मेजबानी झज्जर शहर की रहेगी। झज्जर शहर में 14 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम में इस बार इवेंट को स्पेशल कलरफुल बनाने की तैयारी चल रही है। उपायुक्त संजय जून ने 14 जुलाई को आयोजित होने जार रही राहीगीरी कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आमजन की भागीदारी बढ़ाने और प्रतिभा को अवसर देने के लिए कई ओपन मंच बनाए जाएंगे। इन मंचो के माध्यम से जिला की उभरती हुई प्रतिभाओं को  गायन, सोलो व ग्रुप डांसिंग, एंकरिंग,स्कीट आदि क्षेत्र में अपनी प्रतिभा प्रस्तुति का अवसर मिलेगा। राहगीरी कार्यक्रम केा आयोजित करने का ध्येय तनाव रहित जीवन शैली को अपनाना है। राहगीरी कार्यक्रम में स्वस्थ्यता से संबंधित कार्यक्रमों के साथ मनोरंजन से भरपूर कार्यक्रम रखे गए हैं।
         उपायुक्त संजय जून ने राहगीरी कार्यक्रम के लिए झज्जर शहर वासियों को आमंत्रित करते हुए कहा कि इस बार का आयोजन पिछली बार की तुलना में थोड़ा हटकर होगा। मुख्य स्टेज के साथ-साथ इस बार इवेंट वाइज स्टेज तैयार किए जाएंगे। जिनमें कल्चर प्रोग्राम के लिए अलग, योगा, जिम्नास्टिक व अन्य खेल गतिविधियों के अलग-अलग स्टेज लगाए जाएंगे। साथ ही इस बार आयोजन स्थल की मुख्य सडक़ को ट्रैफिक से मुक्त रखा जाएगा ताकि लोगों को साइक्लिंग व अन्य गतिविधियों के प्रति प्रेरित किया जा सके।
उन्होंने बताया कि 14 जुलाई की सुबह छ: बजे आरंभ होने वाले इवेंट में इस बार पौधरोपण के साथ-साथ जल संरक्षण को भी शामिल किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य विशेषज्ञ गर्मी के मौसम में बरती जाने वाली एहतियात के बारे में भी जागरुकता संदेश देंगे। ऐसे में संडे की छुट्टी को मीनिंगफुल बनाने के लिए राहगीरी एक मेगा इवेंट साबित होगा। उन्होंने कहा कि शहरवासियों को अधिक से अधिक इस इवेंट में भागीदारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एकंरिंग अन्य प्रकार की प्रतिभा के धनी युवा मंच संचलान व परफोरमैंस देने के लिए भी अपना उपायुक्त कार्यालय में राहगीरी कार्यक्रम से जुड़े आशीष पोपली को दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *