जींद मैराथन में युवाओं संग दौड़े खट्टर

आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने और राष्ट्र हित में एकजुटता के साथ चलने के आह्वान को लेकर शनिवार को जींद में निकाली गई मैराथन- 2019 में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हजारों युवाओं के साथ दौड़े। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में आयोजित हुई आठवीं मैराथन को हरी झण्डी दिखाई और युवाओं के साथ कई किलोमीटर दौड़ लगाई।

इस मैराथन में जींद के विधायक कृष्णलाल मिढ़ा, बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी,वरिष्ठ नेता मास्टर नरेंद्र गोगल, जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा समेत बीजेपी के कई पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री संग कदमताल किया। इस अवसर पर एडीजीपी ओपी सिंह, डीसी आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी, एडीसी मुनीष नागपाल, एसडीएम सफीदों मंदीप भारद्वाज, सीटीएम सत्यवान मान, पुलिस पीआरओ पवन कपूर, दिनेश गर्ग, वीरेंद्र शर्मा, डॉ. राजेश भोला, राजकुमार भोला, लोक गायक अमित ढुल तथा अनु कादयान, केडी सहित अन्य कलाकारों ने लोगों का गीतों से खूब मनोरंजन किया।

लोगों ने भी उनके द्वारा रखी गई गीतों की प्रस्तुति का जमकर मजा लिया। गीतों की प्रस्तुति देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत रही। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मैराथन में भाग लेने आए धावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशे से दूर रहकर राष्ट्र निर्माण में अपना अहम योगदान अदा करें। उन्होंने इस मैराथन को पुलवामा में शहीद हुए जवानों को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में हर व्यक्ति अपनी स्तर पर कोई कमी न छोड़े, देश आगे बढ़ेगा तो हम सब आगे बढ़ेगें।

उन्होंने कहा कि देश एवं प्रदेश तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। गरीब लोगों के कल्याण के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की बदौलत प्रदेश में गरीब तबके के लोगों के जीवन स्तर में काफी सुधार हुआ है। हरियाणा प्रदेश में हर क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आए है जिससे लोगों में नए उत्साह एंव आत्म विश्वास का संचार हुआ है। वर्तमान सरकार लोगों की आशाओं एवं आकांक्षाओं पर खरी उतर रही है। भविष्य में भी सरकार द्वारा जन भावनाओं के अनुरूप काम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने मैराथन के विजेता धावकों को ईनाम देकर सम्मानित किया। 11 किलोमीटर की पुरूष मैराथन में जामनी गांव के अंकित पहले स्थान पर रहे। करनाल जिले के बिजना गांव के रवि दूसरे स्थान पर तथा निडानी गांव के अंकित तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में भिवानी जिले की सिवाना गांव की सोनिका पहले, रोहतक की प्रिंसी दूसरे तथा सोनीपत जिले के कामी गांव की भारती तीसरे स्थान पर रही।

21 किलोमीटर की पुरूष मैराथन में जामनी खेड़ा गांंव के प्रीतम पहले स्थान पर हिसार जिले के गढ़ी गांव के सुधीर दूसरे स्थान पर करनाल जिले के बस्ताड़ा गांव के साहिल तीसरे स्थान पर रहा। महिला वर्ग में रोहतक जिले के मोखरा गांव की पुनम पहले स्थान पर, हिसार जिले के कौथ कलां गांव की रेनू दूसरे स्थान पर तथा डाहौला गांव की सोनिया तीसरे स्थान पर रही। इन विजेता धावकों को मुख्यमंत्री ने दस हजार से लेकर 50 हजार रूपए तक की राशि ईनाम स्वरूप भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *