झज्जर जिला में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ मतदान, अब 24 को होगी मतों की गणना

डीसी संजय जून व एसएसपी अशोक कुमार ने दिन भर किया विधानसभावार मतदान केंद्रों का दौरा
झज्जर, समाचार क्यारी, संंजय शर्मा / रवि कुमार :-   जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को हुए मतदान में उत्साह दिखाने के लिए जिला के सभी मतदाताओं का आभार जताते हुए मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी मतदान कर्मियों व अधिकारियों को बधाई दी। जिला के सभी 802 मतदान केंद्रों पर सोमवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने के उपरांत पोलिंग पार्टियों द्वारा निर्धारित केंद्रों पर विधानसभावार स्ट्रांगरूम में ईवीएम जमा कराने का सिलसिला देर सांय तक जारी रहा।
उपायुक्त संजय जून व प्रवर पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को जिला के सभी चार विधानसभा क्षेत्र नामत: 64-बहादुरगढ़, 65-बादली, 66-झज्जर (अ.जा.) व 67-बेरी विधानसभा के आदर्श व पिंक मतदान केंद्रों सहित अन्य मतदान केंद्रों का दौरा किया। उपायुक्त संजय जून ने बादली विस क्षेत्र, बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के आदर्श व पिंक मतदान केंद्र, गांव मांडौठी, बेरी विधानसभा क्षेत्र के गांव छारा, मातन, बेरी के राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, जहाजगढ़, झज्जर विस क्षेत्र के छुछकवास, ग्वालिसन सहित झज्जर शहरी क्षेत्र के आदर्श व पिंक मतदान केंद्रों सहित अन्य मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और चल रही मतदान प्रक्रिया की व्यवस्थाओं को देखा।
जिला के विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी बहादुरगढ़ में एसडीएम तरूण पावरिया, बादली में एसडीएम विशाल, झज्जर में एसडीएम शिखा तथा बेरी में एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में चल रही मतदान प्रक्रिया सहित संबंधित चुनावी गतिविधियों पर निरंतर मोनिटरिंग की। जिला के सभी मतदान केंद्रों पर सोमवार की सुबह सात बजे से मतदान आरंभ हो गया जोकि शाम छ: बजे तक मत डाले गए। भारत निर्वाचन आयोग के वोटर टर्नआउट एप पर निरंतर मतों का विधानसभावार विवरण प्रतिशतता के रूप में देखा गया।
बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टी ने देर सांय तक बहादुरगढ़ शहर के राजकीय महिला महाविद्यालय परिसर में बने स्ट्रोंग रूम में, बादली विस क्षेत्र की पोलिंग पार्टी ने झज्जर के राजकीय नेहरू कॉलेज में बनाए गए स्ट्रोंग रूम में, झज्जर विस क्षेत्र की पोलिंग पार्टी ने झज्जर के राजकीय नेहरू महाविद्यालय परिसर में बने स्ट्रोंग रूम में तथा बेरी के विस क्षेत्र की पोलिंग पार्टी ने शहर के डाइवर्सन रोड के साथ बने किसान सदन के स्ट्रोंग रूम में चुनाव सामग्री जमा करवाई। चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए स्ट्रोंग रूम में ईवीएम रखी गई है जिनकी सुरक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग के नियमानुसार कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना गुरूवार, 24 अक्टूबर को निर्धारित स्थानों पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *