देश का गरीब बनेगा मजबूत, युवाओं को मिलेंगे बेहतर भविष्य के अवसर : धनखड़

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश ने दी केंद्रीय बजट 2019-20 पर प्रतिक्रिया, पीएम मोदी द्वारा नए भारत के निर्माण के संकल्प को समर्पित रहा बजट

झज्जर, समाचार क्यारी, संजय शर्मा/ रवि कुमार :- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए आज संसद में पेश किए गए बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2022 में स्वतंत्रता प्राप्ति के 75 वर्ष पूरे होने पर देश में बड़े बदलाव चाहते हैं। वह चाहते हैं कि किसानों की आमदनी दोगुनी हो, हर आदमी को घर मिले, हर घर में नल से जल आए, हर परिवार के पास बिजली हो तथा इससे पहले वे हर घर में रसोई गैस का सिलेंडर पहुंचा चुके हैं। जिसके चलते केंद्रीय बजट में समाज के गरीब, किसान, दुकानदार, श्रमिक, अनुसूचित जाति एवं वंचित वर्गों को सशक्त बनाने के प्रावधान किए गए है। उन्होंने शुक्रवार को झज्जर में लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) विश्राम गृह में  संवाददाताओं से बातचीत करते हुए यह बात कही।

श्री ओमप्रकाश धनखड़ ने केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट कार्य मंत्री श्रीमती निर्मला सीतामरण द्वारा प्रस्तुत किए गए केंद्रीय बजट 2019-20 की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए भारत के निर्माण के लिए यह बजट है। यह बजट देश के गरीबों को मजबूत बनाएगा तथा देश के युवाओं के लिए बेहतर भविष्य का सृजन करेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने की दिशा में प्रतिबद्घता से काम कर रहे हैं।  एक बड़े सपने को लेकर प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं। यह सशक्तिकरण समाज के कमजोर वर्गों को अगले पांच साल में देश का पावर हाऊस बनाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *