सीएम विंडो जन शिकायतों के समाधान का सशक्त माध्यम : उपायुक्त

उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने सीएम विंडो को लेकर अधिकारियों की बैठक ली

समाचार क्यारी,झज्जर, संजय शर्मा/रवि कुमार:-

उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का समाधान निरंतर सुनिश्चित करें। डिजीटल स्वरूप के साथ सीएम विंडो सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है जिसके माध्यम से जनसमस्याओं का निदान किया जा रहा है। उपायुक्त जितेंद्र कुमार बुधवार को लघु सचिवालय सभागार में सीएम विंडो सहित अन्य डिजीटल सेवाओं की समीक्षात्मक बैठक ले रहे थे। बैठक में विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि झज्जर जिला में ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से जिलावासियों की विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतों व समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है। साथ ही सरकार की विभिन्न विकासात्मक जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियांवयन को लेकर भी ऑनलाइन पोर्टल सक्रिय भूमिका अदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो सरीखे पोर्टल पर आने वाली समस्याओं अथवा शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के लिए संबंधित अधिकारी निरंतर अपडेट कर रिपोर्ट दें। उपायुक्त ने कहा कि ऑनलाइन पोर्टल जनसेवा के लिए हैं और अधिकारी इन पोर्टल पर आने वाले मामलों का निपटान निरंतर करे रहे हैं ऐसे में यह अनुकरणीय कदम है। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो जन शिकायतों के समाधान का सशक्त माध्यम है।
उपायुक्त ने कहा कि सरकार की ओर से दिए निर्देशों की अनुपालना प्रभावी तरीके से करते हुए झज्जर जिला प्रशासन अपनी सक्रिय भूमिका अदा कर रहा है। जनसेवा को समर्पित कार्यों में झज्जर जिला बेहतर तरीके से अपना दायित्व प्रभावी रूप से निभा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं परिवार पहचान पत्र, सरल पोर्टल, एसएमजीटी सहित अन्य विभागीय कार्यों में भी सभी विभागाध्यक्ष अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर एडीसी जगनिवास, आरटीए सचिव अशोक बंसल, एसडीएम झज्जर शिखा, एसडीएम बेरी रविंद्र कुमार, एसडीएम बादली विशाल कुमार, सीटीएम शिवजीत भारती व डीएसपी रणबीर सिंह सहित अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।
domain register

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *