शहीद समारक के लिए ग्राम पंचायत ने दी जमीन

जम्मू-कश्मीर के बडगाम क्षेत्र में क्रैश हुए चॉपर में शहीद हुए भदानी गांव के सार्जेंट विक्रांत सहरावत का अंतिम संस्कार गांव के जलघर के साथ की पंचायती भूमि पर किया जाएगा। कैमलगढ़-झज्जर रोड पर जलघर के साथ रोड के साथ लगती करीब पौना एकड़ भूमि को शहीद स्मारक के लिए चुना गया है। इस जमीन पर उगे जंगल को कटवाकर ग्राम पंचायत की ओर से मिट्टी भरत करवाया गया है। गांव के लोग व सरपंच सोमबीर शहीद के अंतिम संस्कार की तैयारियों में जुटे रहे। स्मारक स्थल का भरत करवाकर अंतिम संस्कार के लिए मिट्टी से चबूतरा बनाया गया है। शहीद विक्रांत का पार्थिव शरीर गांव पहुंचने से पहले ही ग्राम पंचायत की तरफ से अंतिम संस्कार स्थल तैयार कर दिया गया है।

रास्ते की करवाई सफाई
ग्राम पंचायत की ओर से शहीद विक्रांत सहरावत के घर से लेकर अंतिम संस्कार स्थल तक जाने वाले रास्ते की पूरी तरह से सफाई करवा दी गई है। ट्रैक्टर से गोड़ी लगवाकर रास्ते में खड़े झाड़-झंखाड़ हटा दिए गए हैं। ताकि लाडले की अंतिम यात्रा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न आए।

ढाई एकड़ में बनाई पार्किंग
भदानी गांव में शहीद विक्रांत के अंतिम संस्कार के समय गांव में पहुंचने वाले लोगों, अधिकारियों, नेताओं के वाहनों की पार्किंग के लिए ग्राम पंचायत की ओर से तीन स्थानों पर करीब ढाई एकड़ भूमि में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। ताकि वाहनों के कारण सड़क पर जाम की स्थिति न बने। गांव के जल घर के सामनेे, जलघर के साथ और फैक्टरी और जलघर के बीच की भूमि को पार्किंग स्थल बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *