मैंने ईमानदारी से हलके में करवाए काम, अब आप की बारी : औम प्रकाश धनखड़ 

Spread the love
— कृषि मंत्री ने बादली विस क्षेत्र के गांव गिजाड़ौद,खखाना,छबीली, पटासनी व उटलौधा में सुनीं समस्याएं 
— मोदी को दोबारा देश का प्रधानमंत्री बनाने पर जताया आभार 
—  कृषि मंत्री ने मिसेज हरियाणा बनने पर स्नेहा वर्मा को किया सम्मानित 
झज्जर, समाचार क्यारी ,संजय शर्मा /रवी कुमार:- प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने शनिवार को बादली विधान सभा क्षेत्र के  गांव गिजाड़ौद,खखाना,छबीली, पटासनी व उटलौधा में ग्रामीणों से रूबरू हुए और समस्याएं सुनीं। उन्होंने मौके पर उपस्थित विभागीय अधिकारियों को ग्रामीणों से सीधे संवाद के दौरान मिली समस्याओं के समाधान के दिशा-निर्देश दिए। गर्मी के मौसम को देखते हुए बिजली व पेयजल आपूर्ति की समयसारिणी अनुसार निर्बाध रूप से सप्लाई करने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने कहा कि  देश की जनता के साथ आपने भी मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट दिया, इसके लिए मैं आपका आभार प्रकट करता हंू। मोदी को देश की दोबारा जिम्मेदारी देने के बाद अब अक्टूबर में प्रदेश में भी दोबारा कमल खिलाने की जरूरत है ताकि प्रदेश व बादली विधान सभा क्षेत्र में विकास का पहिया तीव्र गति से घूमता रहे। उन्होंने कहा कि मैंने ईमानदारी से पूरे हलके में विकास कार्य करवाए हैं, अब आपकी बारी है कि वोट डालने पहले एक बार पिछले पौने पांच साल में आपके गांव में करवाए गए कामों को जरूर याद करना।
—  योजनाबद्घ तरीके से हुए समग्र विकास के कार्य
कृषि मंत्री श्री धनखड़ ने कहा कि बादली हलके को अग्रणी बनाने के लिए योजनाबद्घ तरीके से विकास कार्य हुए हैं।  नेक नीयत और ईमानदारी के साथ किए गए
निरंतर प्रयासों की बदौलत और आपके सहयोग से हम यहां तक पंहुचने में सफल रहे हैं। बादली हलके की जनता के विश्वास पर खरा उतरने का पूरी ईमानदारी से प्रयास किया है। कुलाना में बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए कालेज खोल पाए, नये बिजली के सब स्टेशन बनवा पाए, टेल तक नहरी पानी पंहुचाया गया, गांवों में पार्क एवं व्यायामशाला बनाई गई और ओपन जिम स्थापित हुए, गांवों को आपस में सड़क मार्गों से जोड़ा गया, सरकारी रेट पर बाजरा 1950 रूपये प्रति क्विंटल खरीदा गया, सरसों सरकारी रेट पर 4200 रूपये प्रति क्विंटल खरीदी, फसल खराबे का मुआवजा 12 हजार रूपये प्रति एकड़ दिया, फसल लागत मूल्य का डेढ़ गुणा भाव देने की नीति बनाकर लागू की, किसानों व श्रमिक भाईयों के लिए पेंशन योजना शुरू की। पेंशन खातों में एकमुश्त धनराशि पंहुचाई गई। वृद्घावस्था सम्मान भत्ता दो हजार रूपये प्रति माह किया। जरूरतमंदों को निशुल्क ईलाज के लिए प्रति व्यक्ति प्रति वर्ष पांच लाख रूपये तक देने का ऐतिहासिक कार्य किया।
—  स्नेहा वर्मा ने किया हलके का नाम रोशन
गिजाड़ौद निवासी स्नेहा वर्मा ने गुरूग्राम में आयोजित सुंदरता प्रतियोगिता में मिसेेज हरियाणा 2019 का खिताब जीता।  प्रदेश के कृषि मंत्री औमप्रकाश धनखड़ ने गिजाड़ौद में स्नेहा वर्मा के सम्मान में आयोजित समारोह में पंहुचकर मिसेेज हरियाणा 2019 की विजेता बनने पर बधाई और शुभकामनाएं दी । कृषि मंत्री ने कहा कि स्नेहा वर्मा ने मिसेज हरियाणा-2019 का खिताब जीतकर अपने गांव गिजाड़ौद ,बादली विधान सभा क्षेत्र और  जिला झज्जर का पूरे प्रदेश में नाम रोशन किया है। कृषि मंत्री ने स्नेहा वर्मा का सम्मान करते हुए कहा कि हम कामना करते हैं कि स्नेहा वर्मा सफलता की सीढ़ी चढ़ते हुए मिसेज इंडिया व मिसेज यूनिवर्स का खिताब जीतकर प्रदेश व देश का नाम रोशन करे। कृषि मंत्री ने स्नेहा वर्मा को अपने ऐच्छिक कोष से 21 हजार रूपये प्रोत्साहन स्वरूप देने की घोषणा की। स्नेहा वर्मा का शनिवार को गिजाड़ौद में सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। इस अवसर पर कृषि विवि हिसार प्रबंधन बोर्ड सदस्य आनंद सागर,प्रकाश माजरा, पंचायत प्रतिनिधियों सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। प्रशासन की ओर से एसडीएम शिखा, डीडीपीओ हरिसिंह श्योराण, उपनिदेशक कृषि डॉ इंद्र सिंह, जिला उद्यान अधिकारी डॉ आर एस अहलावत, तहसीलदार  मुखतार सिंह, बीडीपीओ रामकरण सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *