राष्ट्रीय लोक अदालत 13 जुलाई को ः सचिव अंकिता शर्मा

Spread the love

बहादुरगढ़ व झज्जर में लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत
बहादुरगढ़, समाचार क्यारी, संजय शर्मा /रवि कुमार :- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम अंकिता शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा झज्जर जिला व बहादुरगढ़ उपमंडलीय अदालतों में 13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।
सचिव अंकिता शर्मा ने बताया कि 13 जुलाई को झज्जर व बहादुरगढ़ में लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में वाहन दुर्घटना मुआवजा केस से संबंधित, मजदूरी विवाद, दीवानी मामले जैसे बैंक ऋण, राजस्व, नौकरी से संबंधित मामले, बच्चों व पत्नी के लिए भरन पोषण से संबंधित लंबित विवाद, वैवाहिक मामले, जमीन अधिग्रहण मुआवजा राशि से संबंधित, बाढ़ पीड़ित, बिजली पानी बिल से संबंधित, चैक बाऊंस मामले व राजहनामा योग्य फौजदारी के मामलों का आपसी भाईचारे से विवादों का निपटान किया जाएगा।
डालसा सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस लोक अदालत का उद्देश्य दोनों पक्षों की राजामंदी से शांतिपूर्ण समझौता कराना, लंबा इंतजार खत्म करना, मुकदमें की हमेशा के लिए समाप्ति करना, द्वेष भावना खत्म करना, समान न्याय सहित अन्य पहलु हैं। उन्होंने परिवादियों से आह्वान किया कि वे राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने लंबित मामलों का निपटान करवाएं। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में अधिक जानकारी नजदीकी कानूनी संरक्षण एवं समर्थन केंद्र से भी ली जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *