कर्मचारियों को हुआवेई के स्मार्टफोन खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं

चीन की कंपनियां अपने कर्मचारियों को हुआवेई के स्मार्टफोन खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। अमेरिका के प्रत्यर्पण अनुरोध पर कनाडा में हुआवेई की एक शीर्ष अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद चीन की कंपनियों ने यह आह्वान किया है। कई कंपनियां हुआवेई के फोन खरीदने के लिए अपने कर्मचारियों को नकद सहायता तक दे रही हैं, वहीं कुछ ने एप्पल के उत्पाद खरीदने को लेकर अपने कर्मचारियों को चेताया है।

पूर्वी चीन में फुचुन टेक्नोलॉजीज ने कहा कि उसके 200 में से ‘लगभग 60’ कर्मचारियों ने शनिवार तक फोन पर 100 से 500 युआन की सब्सिडी का लाभ उठाया है। एक अन्य प्रौद्योगिकी कंपनी चेंग्दु आरवाईडी इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने हुआवेई का फोन खरीदने पर 15 प्रतिशत सहायता की पेशकश की है।

हालांकि, उसने इस बात का विवरण देने से इनकार किया है कि अब तक उसके कितने कर्मचारियों ने इसका लाभ उठाया है। कंपनी की एक प्रवक्ता ने बताया कि हम चीन में बने अच्छे उत्पादों के समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि नकद सहायता की पेशकश कंपनी की ओर से की गयी है और सरकार का कोई ऐसा दिशा-निर्देश नहीं है।

शेनझेन स्थित मेनपैड ने कर्मचारियों को आईफोन खरीदने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है। अमेरिका के प्रत्यर्पण अनुरोध पर कनाडा में एक दिसंबर को हुआवेई की मुख्य वित्तीय अधिकारी मेंग वानझाउ की गिरफ्तारी के बाद चीन में हुआवेई कंपनी के समर्थन में यह पहल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *