सुरेश रैना ने रचा इतिहास, यह कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज

इंडियन क्रिकेट लीग के सबसे बड़े बल्लेबाज सुरेश रैना ने शनिवार शाम इतिहास रच दिया। टूर्नामेंट के 12वें संस्करण के ओपनिंग मुकाबले में बैंगलोर के खिलाफ खेलते हुए रैना पांच हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 9वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रैना ने एक रन चुराते हुए यह कमाल किया। इस मैच से पहले उन्हें 5 हजारी बनने के लिए 15 रन की दरकार थी, लेकिन उमेश यादव के इस ओवर में उन्होंने बिना किसी परेशानी के यह कारनामा कर दिखाया।

इस 32 वर्षीय बल्लेबाज ने यह मुकाम पाने के लिए 177 मुकाबलों का समय लिया। मैच से पहले रैना जहां इस आंकड़े से 15 रन दूर थे तो विराट को 52 रन दूर थे, लेकिन अपनी टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि अगले मैच में अगर विराट 46 रन बना लेते हैं तो इस टूर्नामेंट के सबसे तेज पांच हजारी (164 मैच) बनकर रैना को पछाड़ सकते हैं।

इस मैच में सुरेश रैना 21 गेंदों में 19 रन (21b 3×4 0x6) बनाकर आउट हुए। बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर महज 70 रन पर ऑलआउट हो गई थी, जवाब में मेजबान चेन्नई आसानी से इस लक्ष्य की ओर बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *