IPL 2019: चेन्नई के खिलाफ मिली हार के बाद अजिंक्य रहाणे को लगा एक और झटका

बीते शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में मैच खेला गया और राजस्थान यह मैच 8 रन से हार गई। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर 12 लाख का जुर्माना लगा दिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से गवर्निंग काउंसिल ने कप्तान रहाणे पर जुर्माना लगाया है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान इस मैच में अपने गेंदबाजों से निर्धारित समय में ओवर नहीं खत्म करा पाए थे जिसकी वजह से यह जुर्माना लगा है।

स्लो ओवर रेट की वजह से रहाणे पर लगा 12 लाख का जुर्माना

आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत पारी को समय पर खत्म ना करने परे गेंदबाजी के कप्तान पर 12 लाख का जुर्माना लगाया जाता है। आईपीएल 2019 में स्लो ओवर रेट पर जुर्माना रोहित शर्र्मा पर भी लग चुका है। बीते शनिवार दोपहर को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला गया था जिसमें स्लो ओवर रेट कराने की वजह से रोहित शर्मा पर भी यह जुर्माना लगा दिया गया है।राजस्थनान को चेन्नई ने इस मैच में 8 रन से करारी मात दे दी। चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी एक ऐसा भी समय था जहां पर लग रहा था कि धोनी की टीम आज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहेगी। लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम को मुश्किल समय से निकालते हुए 75 रन सिर्फ 46 रनों में बनाए थे जिसके साथ चेन्नई ने इस सीजन में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज कराई है।

धोनी ने दिलाई चेन्नर्ई को शानदार जीत

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में धोनी ने संकटमोचन की भूमिका निभाते हुए चेन्नई का स्कारे 175/5 विकेट पर खड़ा किया। 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट पर 167 रन बनाए और इस हार के साथ आईपीएल 2019 में उनकी यह लगातार तीसरी हार हुई। राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने 44 रनों की साझेदारी की लेकिन ड्वेन ब्रावो के आखिरी ओवर में रॉयल्स को 12 रन की जरूरत थी जिसे वह हासिल नहीं कर पाए और मैच गंवा दिया।

चेन्नई की यह पिच पिछले मैच में जहां टर्निंग पिच थी तो वहीं रविवार को यह बल्लेबाजों के लिए अलग ही चुनौती की तरह उभरी थी। इस पिच में शुरूआत में तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिल रही थी जिसकी वजह से स्ट्रोक्स लगाना बहुत मुश्किल हो रहा था।

जयदेव उनादकत केआखिरी ओवर में धोनी और रविंद्र जडेजा ने 28 रनों की साझेदारी की थी। राजस्थान के खिलाफ इस मैच में चेन्नई ने आखिरी ओवर में 60 रन जोड़े थे। धोनी ने इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी और अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए थे। एक समय में धोनी ने अपनी टीम का स्कोर मुश्किल से 150 रनों का तक पहुंचाया था लेकिन आखिरी के 5 ओवरों में धोनी ने चेन्नई का स्कारे 175 रनों तक पहुंचा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *