BJP दोबारा सत्ता में आई तो भारत के साथ होगा शांति वार्ता के लिए बेहतर माहौल : इमरान खान

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करती है तो भारत के साथ शांति वार्ता के लिए बेहतर माहौल बन सकता है।

इमरान खान ने यह भी कहा कि अगर भारत में अगर अगली सरकार विपक्षी पार्टी कांग्रेस की अगुवाई में बनती है तो वह राइट विंग वाली पार्टी बीजेपी से डर कर कश्मीर के मुद्दे को पाकिस्तान के साथ बातचीत के जरिए हल करने से पीछे हट सकती है। विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत में इमरान ने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो कश्मीर मुद्दे का कोई हल निकल सकता है।

मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं। साल 2018 में पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज हुए इमरान खान ने कहा, ‘मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो भारत में इस वक्त हो रहा है। मुस्लिम सोच पर हमले किए जा रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवाद का माहौल बनाकर चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि इस सप्ताह बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से दशकों पुराने विशेष अधिकारों का प्रस्ताव को खत्म करने का संकल्प लिया है, जिसके तहत किसी बाहरी व्यक्ति के राज्य में संपत्ति खरीदने पर प्रतिबंध है, यह एक बड़ी चिंता है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह सिर्फ चुनावी स्टंट हो सकता है।

इमरान खान ने भारत को एक जैतून शाखा देने की पेशकश करते हुए कहा कि इस्लामाबाद देश के सभी पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों को खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित है और इस कार्यक्रम के लिए सरकार को पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना का पूरा समर्थन था। ध्वस्त किए जाने वालों में कश्मीर में शामिल समूह शामिल हैं। इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में एक राजनीतिक संघर्ष था।

सैन्य ताकत से इस मुद्दे का हल नहीं निकाला जा सकता। अगर पाकिस्तान की तरफ से हथियारबंद आतंकी कश्मीर जाते हैं तो भारतीय सेना उन पर कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *