आयकर विभाग ने 43.75 लाख किए ​सीज

Spread the love

नई दिल्ली : जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं। वैसे-वैसे नेता धन, बल और शराब के साथ चुनाव जीतने के सपने देख रहे हैं। लेकिन उनके उस सपने को दिल्ली चुनाव आयोग चकनाचूर कर दे रहा है। ताजा मामले में दिल्ली चुनाव आयोग की एसएसटी टीम ने चेकिंग के दौरान शनिवार को 43.75 लाख रुपए पकड़े।

पहला मामला अमर कॉलोनी का है जहां टीम को एक वाहन से 30 लाख रुपए बरामद हुए हैं। वहीं दूसरे मामले में चिंतरजन पार्क इलाके से फॉर्च्यूनर कार से 13.75 लाख रुपए बरामद हुए है। दोनों ही मामले की सूचना आयकर विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची आयकर विभाग की टीम ने 43 लाख 75 हजार रुपए सीज कर लिए हैं। चुनाव आयोग ने जब आरोपियों से पूछा कि इतने पैसे कहां से आए तो उनके पास कोई जवाब नहीं थे। आयकर विभाग ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

वहीं राजधानी के अलग-अलग इलाकों में दिल्ली चुनाव आयोग की एसएसटी टीम व दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक दिन में 6 पिस्टल्स पकड़ी हैं। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली चुनाव आयोग ने संभावना जताया कि इन हथियारों का प्रयोग चुनाव को दौरान किया जाना था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *