Breaking News

राशिफल 31 दिसंबर

Spread the love

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

खुद को व्यस्त रखने के मकसद से कुछ शौक पालना जरुरी होगा। किसी रिश्तेदार या दोस्त से मिलने के लिए ट्रैवल पर जा सकते हैं। आपको किसी डॉक्यूमेंट को संभालने की जिम्मेदारी दी सकती है। वातावरण बदलने जाने का विचार आ सकता है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- गहरा लाल।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

आप लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। समाजिक क्षेत्र में आपके मशहूर होने की संभावना है। जिस तरह आपकी आमदनी बढ़ रही है पैसे को लेकर कोई चिंता नहीं रहेगी। प्रोफेशनल स्तर पर खुद को स्थापित करने में सफल साबित होंगे। आमदनी बढऩे की उम्मीद है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- सुनहरा।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

परिवारिक किसी मामले को लेकर आप मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे। कितनी भी जल्दबाजी हो लेकिन किसी प्रोजेक्ट या असाइनमेंट को पूरा करते समय आपको एकाग्रता बनाए रखना होगा। समाजिक क्षेत्र में आपको अपना टेलेंट दिखाने का मौका मिल सकता है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ब्ल्यू।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

आप अपनी सफ लता से उन लोगों के मन में छवि बनाने में सफ ल रहेंगे जो आपकी काबिलियत पर भरोसा नहीं करते थे। किसी के प्यार में पड़ने की संभावना है। आप अपने व्यवहार और स्वभाव से घर के किसी बुजूर्ग के मन का बोझ हल्का कर सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- पेरॉट ग्रीन।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

किसी प्रोजेक्ट को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए आपको कठिन मेहनत करनी होगी। किसी नए मंजिल की तरफ रास्ता तलाशना आसान नहीं होगा। आप थोड़ा सा कंन्वेंश करके अपनी बात मनवाने में सफ ल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होने की उम्मीद है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- फिरोजी।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

किसी और के द्वारा बिगाड़े गए काम को संभालने में आपको और थोड़ा वक्त लग सकता है। जिस सहकर्मी के साथ आपका संबंध ठीक नहीं चल रहा उसे लेकर कोई विरोध करना सही नहीं होगा। जॉब मार्केट में कोई बड़ा अवसर मिलने की अपेक्षा रख सकते हैं। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- बैंगनी।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

किसी उकसाने वाली परिस्थिति में संयम बनाए रखें। आप में से कुछ लोग कुछ नया सीखने के लिए ट्रेनिंग पर जा सकते हैं। किसी काम को खुद पूरा करके ही आप आतमविश्वास हासिल कर सकते हैं। वित्तीय मामले को लेकर थोड़ी परेशानी रहेगी। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- रोज।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आप किसी की उपलब्धि की सराहना करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। पढ़ाई के क्षेत्र में आपको कोई रोमांचक चैलेंज मिलने वाला है। बिजनेस पर्सन के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी पर्सनल मामले को लेकर जानकार व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- चॉकलेट।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

संभव है कि आपके विचार या आइडिया को तरजीह न मिले। आपकी मदद से आपका कोई करीबी अपने क्षेत्र में बहुत आगे निकलने वाला है। विभिन्न श्रोतों से आमदनी होने के कारण वित्तीय स्तर पर मजबूती रहेगी। क्रिएटिव लोग अपना हुनर व्यवसायिक रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- लेवेन्डर।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

कोई आपके प्यार और केयर का पूरा मान रखने वाला है। आपको भी उसका फल मिलने की उम्मीद है। वित्तीय स्तर पर स्थिरता बनाए रखने के लिए आपको सही मैनेजमेंट सीखना होगा। परिवार की अच्छी छवि और अपनी मेहनत से आप बहुत आगे निकल सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- पीच।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

किसी से मिले प्रोत्साहन की वजह से आप और बेहतर करने को प्रेरित होंगे। परिवार के किसी बच्चे की वजह से आपका सर ऊंचा होने वाला है। पढ़ाई के क्षेत्र में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। प्रमोशन मिलने के रोमांच का भरपूर आनंद ले सकते हैं। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- फिरोजी।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) 

लंबे समय से पेंडिग पड़े किसी काम को पूरा करने के लिए सही व्यक्ति तलाशने में सफल रहेंगे। सरकारी नौकरी वालों को च्वाइस पोस्टिंग मिल जाने की उम्मीद है। आज आप दोस्तों या रिश्तेदारों की मेजवानी में व्यस्त रहने वाले हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- सुनहरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.