ऑनलाइन पढ़ाई का हो रहा गलत इस्तेमाल, शरारती बच्चे द्वारा ग्रुप में डाली गई अश्लील पोस्ट

कालका। कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया हुआ है, जिस वजह से सभी प्रकार के कारोबार ठप्प पड़े है, सभी लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। लॉकडाउन के चलते देश भर में सभी स्कूल-कॉलेज बंद पड़े हैं। बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो, इसके लिए हरियाणा सरकार के शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन पढ़ाई के निर्देश जारी किए हुए हैं। लेकिन देखने में आया है कि कुछ शरारती बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसका बुरा असर बच्चों पर तो पड़ ही रहा है, साथ में उनके अभिभावकों में भी भारी रोष देखने को मिल रहा है, ऐसे में स्कूलों की भी बदनामी होनी स्वभाविक है।
ऐसा ही एक मामला कालका शहर में देखने को मिला है। बच्चे के अभिभावक से मिली जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन पढ़ाई के चलते नोवीं कक्षा के बच्चों के ग्रुप में किसी एक बच्चे ने अश्लील सामग्री ग्रुप में पोस्ट कर दी है। इसी के चलते बच्चों के अभिभावक स्कूल में पहुंचे हुए थे। सत्यकेसरी के सवांददाता सुनील दत्त से बातचीत के दौरान एक बच्चे के अभिभावक ने अपना रोष व्यक्त करते हुए बताया कि यह एक गम्भीर मामला है, इसकी जांच होनी आवश्यक है तथा आरोपी पाए जाने वाले बच्चे पर सख्त से सख्त कार्यवाई होनी चाहिए। इस सम्बंध में जब सरकारी स्कूल कालका की प्रिंसिपल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नोवीं क्लास के ग्रुप में किसी ने अश्लील सामग्री पोस्ट की है। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए कालका थाना में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है।
क्या कहना है थाना प्रभारी कमलजीत सिंह का।
इस सम्बंध में थाना प्रभारी कमलजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और सम्बंधित अधिकारी को जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *