तेजप्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर टली सुनवाई

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Yadav) के बड़े बेटे

तलाक की अर्जी पर जिस जज को सुनवाई करनी थी उनका ट्रांसफर हो गया और नए जज ने अब तक कार्यभार नहीं संभाला है. बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने शादी के महज 6 महीने बाद ही 2 नवंबर को पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दाखिल की थी. ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के पिता चंद्रिका राय राजद विधायक हैं, वहीं उनके दादा चंद्रिका राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

फैमिली कोर्ट के सूत्रों के अनुसार जज उमाशंकर द्विवेदी का तबादला किसी दूसरे जिले में कर दिया गया है, जो इस मामले की सुनवाई कर रहे थे. तेजप्रताप यादव की तलाक अर्जी पर आज (8 जनवरी) सुनवाई होनी थी. वहीं, अभी तक उनकी जगह पर किसी दूसरे जज ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है. बता दें कि बीते मई महीने में तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय एक भव्य समारोह में शादी के बंधन में बंधे थे. शादी में कई बड़े-बड़े राजनेता शामिल हुए थे. इस शादी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी शामिल हुए थे.

बता दें कि बीते 2 नवंबर को राजद प्रमुख लालू यादव के परिवार को उस समय गहरा झटका लगा था जब तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दाखिल कर दी थी. तेजप्रताप के इस फैसले का मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्वी ने भी विरोध किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *