हरियाणा पुलिस को मिली बडी कामयाबी,50 हजार को ईनामी बदमाश काबू

चंडीगढ़,

हरियाणा पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए करीब 2 दर्जन वारदातों में कई वर्षों से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के ईनामी बदमाश को जिला नूंह से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

आरोपी दिल्ली पुलिस का पूर्व कर्मचारी है जिसकी हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र, हैदराबाद, कोलकाता, गुजरात, उदयपुर (राजस्थान) और ओडिशा पुलिस को कई मामलों में तलाश थी।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान शिकारपुर गांव निवासी अस्लुप के रूप में हुई है। संगठित एटीएम लूट, हत्या का प्रयास और मारपीट से संबंधित लगभग दो दर्जन आपराधिक मामलों में शामिल आरोपी काफी लंबे समय से फरार था। नूंह पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था।

उन्होंने बताया कि गश्त के दौरान सीआईए टीम को दिल्ली-अलवर राजमार्ग पर केएमपी रेवासन के पास एक वांछित अपराधी, जो काफी समय से फरार चल रहा है, की उपस्थिति के बारे में मुखबिर से एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई। पुलिस पार्टी तुरंत कार्रवाई में जुट गई और रेड के बाद अस्लुप को काबू कर लिया गया। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, आरोपी ने नूंह के साथ-साथ केरल, महाराष्ट्र, हैदराबाद, कोलकाता, गुजरात, उदयपुर (राजस्थान) और ओडिशा सहित अन्य प्रदेशों में अन्य साथियों के साथ एटीएम लूट, हत्या का प्रयास, मारपीट के लगभग दो दर्जन मामलों को अंजाम देना कबूल किया। इन राज्यों की पुलिस को काफी लंबे समय से उसकी तलाश थी। उसे दिल्ली पुलिस ने बर्खास्त कर दिया था और लंबे समय से फरार चल रहा था। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले की गहनता से जांच की जा रही है ताकि अन्य आरोपियांे को भी अतिशीघ्र गिरफतार किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *