हरियाणा बोर्ड की परीक्षाओं में दूसरे दिन भी उड़ती रही धारा 144 की धज्जियां

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में धारा 144 की धज्जियां उड़ाई जा रही है। परीक्षा केंद्रों के बाहर शरारती तत्वों का हुजूम उमड़ रहा है। केंद्रों के भीतर नकल कराने के लिए पर्चियां फेंकी जा रही है।

बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा 7 मार्च से शुरू हुई थी। पहले ही दिन जमकर नकल हुई थी। दूसरे दिन परीक्षा केंद्रों पर यही आलम रहा।

शुक्रवार को शहर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर दसवीं कक्षा की परीक्षा हुई। इनमें भी नकल कराने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और परीक्षा केंद्रों की खिड़कियों ही नहीं बल्कि छतों पर जान जोखिम में चढ़ते नजर आए।

शहर में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, रेलवे रोड पर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, अनाज मंडी में स्थित वैश्य आर्य कन्या विद्यालय के अलावा निजी स्कूलों में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। निजी स्कूल नई बस्ती में स्थित न्यू ईरा सीनियर सेकेंडरी स्कूल, लाइनपार मेें स्थित एचआरएसएस जनता सीनियर सेकेंडरी स्कूल शामिल हैं।

सभी केंद्रों पर धारा 144 का उल्लंघन हुआ। इस बारे में जिला परियोजना शिक्षा अधिकारी मदन चोपड़ा का कहना है कि हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से नकल को रोकने के सभी इंतजाम किए गए हैं। कहीं से कोई शिकायत मिलती है तो वहां पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी लगाए जा रहे हैं। शनिवार को वे स्वयं परीक्षाओं का जायजा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *