स्कूलों में 26 जुलाई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश

चंडीगढ़ । हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया कि राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में एक जुलाई से 26 जुलाई 2020 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। इस दौरान अध्यापकों व गैर-शैक्षणिक कार्य से जुड़े कर्मचारियों को स्कूल में आने की आवश्यकता नहीं है। इसके बाद 27 जुलाई 2020 को पुन: केवल अध्यापकों व गैर-शैक्षणिक कार्य से जुड़े कर्मचारियो के लिए ही स्कूल खुलेंगे, विद्यार्थी स्कूल में नहीं आएंगे।

लेकिन उस समय परिस्थितियों के मद्देनजर भारत सरकार के गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार ही विद्यार्थियों का स्कूल में आने पर निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने आगे जानकारी दी कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान ‘मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम’ यथावत जारी रहेगा।

एजूसेट पर प्रसारित होने वाले कक्षावार, विषयवार प्रसारण को अध्यापक और विद्यार्थी डी.टी.एच , केबल टीवी, जिओ टीवी के माध्यम से अपने-अपने घर पर देखेंगे तथा पठन-पाठन प्रक्रिया को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के थ्री-एस(स्टे एट हॉम, स्टडी एट हॉम,स्कूल एट हॉम) मंत्र का पालन करते हुए जारी रखेंगे।

उन्होंने बताया कि सभी स्कूल मुखिया एवं पर्यवेक्षण हेतु नियुक्त अन्य अधिकारीगण पूर्व की भांति उपरोक्त कार्यक्रम की पर्यवेक्षण रिपोर्ट तैयार करेंगे तथा निदेशालय को प्रस्तुत करते रहेंगे।

पढ़ें – अपने राज्य – शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे http://samacharkyari.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *