गांधीनगर संसदीय क्षेत्र के लिए अमित शाह ने दाखिल किया नामांकन

Spread the love

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। उस दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिअद सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल तथा लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद है।

राजग के शीर्ष नेताओं की इस मौजूदगी को अमित शाह के लिए समर्थन और गठबंधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में उनकी स्वीकार्यता के तौर पर देखा जा रहा है। गांधीनगर सीट से इस बार भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी से शाह चुनाव लड़ रहे हैं। आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।भाजपा अध्यक्ष ने गांधीनगर संसदीय क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

अमित शाह का अहमदाबाद से गांधीनगर तक चार किलोमीटर लंबा रोड शो खत्म हो गया है।

– गुजरात में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब।

– रोड शो के दौरान मैं भी चौकीदार के नारे लग रहे है।

– भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का अहमदाबाद में रोड शो शुरू हो गया है। इस दौरान वह जगह-जगह कार्यकर्ता फूलों की वर्षा कर रहे हैं।

– गुजरात में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नांमाकन करने जा रहा हूं। मुझे आज 1982 के दिन याद आ रहे हैं। जब मैं यहां के एक छोटे से बूथ का बूथ अध्यक्ष था। उन्होंने कहा कि गांधीनगर से श्री लालकृष्ण आडवाणी जी, श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी सांसद रहे। मेरा सौभाग्य है कि भाजपा मुझे यहीं से सांसद बनाने जा रही है. शाह ने आगे कहा कि भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है। दीनदयाल जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर आगे बढ़ने वाली पार्टी है।

– देश की सुरक्षा पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा, आज देश के सामने सवाल है कि देश को सुरक्षा कौन दे सकता है। देश को सुरक्षा सिर्फ नरेन्द्र मोदी जी और एनडीए की सरकार दे सकती है। शाह ने दावा किया कि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री निश्चित रूप से बनने वाले हैं। मैं गुजरात की जनता को अपील करना चाहता हूं कि गुजरात की सभी 26 सीटें नरेन्द्र मोदी जी को दे दीजिए और मोदी को शान से प्रधानमंत्री बनाइए।

– मंच पर मौजूद राजनाथ सिंह ने कहा कि आज यहां से अमित शाह जी अपना नामांकन करने जा रहे हैं। मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देने आया हूं। मैं आश्वस्त हूं कि यहां की जनता उन्हें भरपूर आशीर्वाद देगी। उन्होंने कहा, आडवाणी जी का उत्तराधिकार अमित जी संभालने जा रहे हैं और गुजरात की जनता उन्हें अपना भरपूर सहयोगी देगी। वह रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेंगे।

– इस दौरान राजनाथ ने मोदी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज पीएम मोदी को गाली दे रही है। उसके नेता राहुल गांधी कहते हैं कि चौकीदार चोर है। मैं कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि आप जवाब दीजिए और बोलिए- चौकीदार चोर नहीं, दोबारा पीएम बनना श्योर है। उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं 2028 रूस, चाइना और अमेरिका को पीछे छोड़कर टॉप तीन देशों में शामिल हो जाएगा।

– इसके अलावा रामविलास पासवान ने कहा कि मैंने मीडिया से पहले ही कहा था कि 2019 में पीएम का पद खाली नहीं है वह 2024 की तैयारी करें।

– वही, प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि पांच साल में नरेंद्र मोदी सरकार ने जो काम किया उसमें देश का नाम ऊंचा किया।

– सभा को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा, आने वाला चुनाव देश के इतिहास का बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि जो 50 साल में नहीं हुआ वो पांच साल में हुआ। इस दौरान गडकरी ने अमित शाह की तारीफ की। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश आगे बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा पूरा विश्वास है कि अमित शाह जी की जीत पूरी तरह सुनिश्चित है। इसके अलावा उन्होंने गांधी नगर की जनता से अपील की उन्हें रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाए।

– इस दौरान अमित शाह के बेटे जय शाह भी ‘विजय संकल्प सभा’ अहमदाबाद में मौजूद हैं।

– ‘विजय संकल्प सभा’ में उद्धव ठाकरे बोले कि मेरे पिता ने मुझे दिल से सब कुछ करने के लिए सिखाया, जो मुद्दे हमने उठाए थे वे लोगों के थे, हम (भाजपा-शिवसेना) में मतभेद थे लेकिन वे सुलझ गए है। उन्होंने कहा कि अमित शाह से मेरा दिल मिल गया है। आज हमारी सोच एक है, विचार एक है, नेता एक है।

– अमित शाह के गांधीनगर से निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले अहमदाबाद में जहां भाजपा अध्यक्ष सभा को संबोधित करेंगे वहां केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रामविलास पासवान, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और अन्य लोग ‘विजय संकल्प सभा’ में मौजूद है। वही, मंच पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहुंच चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *