श्रद्धा से मां लक्ष्मी की पूजा की जाए तो वे प्रसन्न होती हैं और भक्त की सारी मनोकामनाएं पूरी करती हैं

Spread the love

शुक्रवार मां लक्ष्मी की पूजा – अर्चना का दिन होता है, इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है और व्रत रखा जाता है। ये माना जाता है कि अगर इस दिन पूरी श्रद्धा से मां लक्ष्मी की पूजा की जाए तो वे प्रसन्न होती हैं और भक्त की सारी मनोकामनाएं पूरी करती हैं। मां लक्ष्मी जिस पर मेहरबान हो जाएं उसे कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ ही कुछ खास उपाय करने की भी आवश्यकता होती है, इन उपायों को करने से धन—धान्य में वृद्धि होती है। शुक्रवार के दिन क्या उपाय करने चाहिए आइए आपको बताते हैं इनके बारे में

शुक्रवार की शाम को मां लक्ष्मी के समक्ष घी का दीपक जलाएं और उन्हें गुलाब या कमल का फूल अर्पित करें, ऐसा प्रत्येक शुक्रवार को करें, मां लक्ष्मी हमेशा आपसे प्रसन्न रहेंगी।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहे तो आप पांच पीली कौड़ी, गुलाब का फूल, केसर और चांदी के पांच सिक्कों को एक लाल कपड़े में बांधकर शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करते समय इन्हें पूजा स्थल पर रखें और इसके बाद इस पोटली को अपनी तिजोरी में रख दें। आपको कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.