गैस सिलेंडर में आग लगने से घर में धमाके के साथ आग

पश्चिमी दिल्ली : उत्तर-पश्चिम जिले के मॉडल टाउन इलाके में गुरुवार सुबह एक गैस सिलेंडर में आग लगने से घर में धमाके के साथ आग लग गई। घटना में एक मासूम समेत छह लोग झुलस गए। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस व दमकल विभाग को देकर सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया, जहां घायलों की पहचान देवेंद्र (38), बाबू (23), प्रीति (30), सुनील,(34), अकिंत (17) और मासूम दीक्षा (3) के रूप में हुई हैं।

डाक्टरों का कहना है कि इनमें देवेंद्र, बाबू और अकिंत पन्द्रह फीसदी झुलसे हैं, जबकि प्रीति और सुनील, प्रीति व दीक्षा माइनर बताया गए हैं। हालांकि पुलिस को घर से एक छोटा एलपीजी सिलेंडर सुरक्षित मिला है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि धमाका छोटे सिलेंडर से रसोई गैस में रिसाव के बाद हुआ हैं। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम को जांच के लिए मौके पर बुलाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, सीएन-ब्लाॅक सिगरेट वाला बाग मॉडल टाउन स्थित दो मंजिला झुग्गी में देवेन्द्र सपरिवार रहता है।

वह सब्जी बेचने का काम करता है। आग ऊपरी मंजिल में लगी थी। देवेन्द्र के साथ उसके गांव के रिश्तेदार सुनील अपनी पत्नी प्रीति व तीन वर्ष की बेटी दीक्षा के साथ रहता है। पुलिस के अनुसार बीती देर रात खाना बनाने के बाद गलती से गैस खुला रहा गया। गुरुवार सुबह करीब सात बजे चाय बनाने के लिये जैसे ही माचिस जलाई तेज धमाके के साथ घर में आग लग गई।

धमका इतनी तेज था कि उनके घर के दरवाजे और खिड़कियां टूट गईं। पड़ोसी पीड़ित के घर की ओर भागे। घर में लगी आग के बीच पड़ोसियों ने झुलसी हुई हालत में सभी को बाहर निकाला और मामले की सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *