भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ मामला दर्ज

Spread the love

नई दिल्ली। क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी दो वोटर कार्ड रखने का मामला सुलझा भी नहीं था कि पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ लाजपत नगर थाने में एनसीआर (कलंदरा) दर्ज की गई है। गौतम गंभीर पर आरोप है कि बिना अनुमति के उन्होंने लाजपत नगर इलाके में सभा की थी।
पुलिस के अनुसार एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट विजय कुमार ने लाजपत नगर थाना पुलिस को शिकायत दी थी कि गौतम गंभीर ने लाजपत नगर इलाके में अनुमति लिए बिना रैली निकाली और आई-ब्लाक, जल विहार, लाजपत नगर स्थित मीरपुर बलिदान भवन में बृहस्पतिवार को सभा की। सभा में सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। शिकायत मिलने के बाद लाजपत नगर थाना पुलिस ने शनिवार शाम को गौतम गंभीर के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार गौतम गंभीर के खिलाफ दिल्ली पुलिस एक्ट 28/110 का कलंदरा (एनसीआर) बनाया गया है। इस मामले में गिरफ्तारी नहीं होती। गौतम गंभीर दिल्ली के पहले प्रत्याशी हैं, जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

200 रुपये व उससे ज्यादा जुर्माने का प्रावधान
पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिस एक्ट के तहत गौतम गंभीर पर कार्रवाई की गई है। उसमें पुलिस खुद गिरफ्तारी नहीं करती। पुलिस कोर्ट को सूचना दे देती है। दिल्ली पुलिस के इस एक्ट के तहत आरोपी पर 200 रुपये या उससे ज्यादा राशि के जुर्माने का प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *