Facebook अपने युवा यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया फीचर या यूं कहें कि एक नया सेक्शन लाने जा रहा है

Spread the love

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook अपने युवा यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया फीचर या यूं कहें कि एक नया सेक्शन लाने जा रहा है। Facebook एक नए सेक्शन LOL पर काम कर रहा है जिसके तहत कई memes और GIFS दिए जाएंगे। इन्हें यूजर्स शेयर भी कर पाएंगे। फिलहाल यह सेक्शन टेस्टिंग में है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी LOL को 100 हाई-स्कूल यूजर्स के लिए टेस्ट कर रहा है। कंपनी ने इन यूजर्स से एक नॉन-डिस्क्लोजर एग्रीमेंट साइन कराया है। इन यूजर्स के अलावा फेसबुक आधिकारी भी इस सेक्शन या फीचर को टेस्ट कर रहे हैं। फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा, “हम छोटे स्तर पर इस ऐप की टेस्टिंग कर रहे हैं, अभी यह कॉन्सेप्ट शुरुआती दौर में है।”

फिलहाल यह कहना कहना मुश्किल है को LOL एक अलग ऐप होगी या फिर इसे ऐप में ही सेक्शन के तौर पर पेश किया जाएगा। इंस्टाग्राम फीड्स की तरह, LOL में कई For You, Animals, Pranks समेत कुछ अन्य कैटेगरीज शामिल होंगी। इससे यूजर्स किसी भी कैटेगरी में जाकर memes और GIFS का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसमें दिया गया कंटेंट Facebook पर उपलब्ध अलग-अलग meme पेजेज से लिया गया है। यह वीडियोज छोटी-छोटी क्लिप्स में दिखाई जाएंगी। इन पर क्लिक करते ही यह स्क्रीन पर स्ट्रेच हो जाएंगी। इन्हें फास्ट फॉरवर्ड भी किया जा सकेगा। इन वीडियोज को अलग-अलग रिएक्शन्स के जरिए रेट भी किया जा सकेगा।

सोशल मीडिया एक्सपर्ट अनूप मिश्रा ने कहा, “किसी भी बच्चे के लिए एक अलग प्लेटफॉर्म शुरू करना बिल्कुल सही नहीं है और वो भी तब जा कंटेंट गाइडेड ही नहीं है। दुनिया भर में बच्चों को सोशल मीडिया से दूर रखने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही बच्चों का स्क्रीन टाइम कम करने की भी कोशिश की जा रही है। ऐसे में फेसबुक का यह कदम बच्चों का स्क्रीन टाइम कम करने के बजाय बढ़ा देगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.