रॉबर्ट वाड्रा की मुसीबत बढ़ाते हुए ईडी ने एक कंपनी के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुसीबत और बढ़ाते हुए प्रवर्तन निदेशालर्य ईडी ने उनसे एवं कुछ अन्य से कथित तौर पर जुड़ी एक कंपनी के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि 2008 में हरियाणा के गुड़गांव में भूमि सौदों में संदिग्ध वित्तीय एवं अन्य गड़बड़यिों के संबंध में यह मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून पीएमएलए के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है जिसे आधिकारिक तौर पर प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट के नाम से जाना जाता है। ताजा मामला पिछले साल दिसंबर में वड्रा से जुड़े तीन लोगों पर ईडी की छापेमारी के बाद दर्ज किया गया है। ये छापे ‘‘रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों के कथित कमीशन प्राप्त करने’’ और विदेशों में मौजूद अवैध संपत्तियों की जांच के संबंध में मारे गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि नये आरोप पिछले साल सितंबर में हरियाणा पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित हैं। हरियाणा पुलिस की प्राथमिकी के मुताबिक, वाड्रा से कथित तौर पर जुड़ी कंपनी, स्काइलाइट हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने 2008 में ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज से 7.50 करोड़ रुपए में गुड़गांव के सेक्टर 83 में 3.5 एकड़ जमीन खरीदी थी जब कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री थे और टाउन एवं काउंटी प्लांनिग विभाग का प्रभार भी उनके पास ही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *