आरजेएस चंद्र प्रकाश द्विवेदी का अभिनंदन और योग पर चर्चा

Spread the love

आरजेएस की बैठक में योगी कवि प्रेम भाटिया की बातों ने पत्रकारों के दिल को छुआ

नई दिल्ली समाचार क्यारी (संजय शर्मा /रवि कुमार)- राम जानकी संस्थान, आरजेएस नई दिल्ली द्वारा विश्व भारती योग संस्थान, प्रदर्शनी विहार लक्ष्मी नगर ,दिल्ली में आरजेएस सकारात्मक लघु बैठक- का आयोजन किया गया । बैठक में मुख्य अतिथि बुंदेली प्रेस क्लब के अध्यक्ष और सरस भावना के संपादक चंद्र प्रकाश द्विवेदी का अभिनंदन किया गया। आरजेएस की बैठक में पहली बार अतिथि वरिष्ठ पत्रकार
प्रदीप महाजन,आर के शुक्ला  और महिला पत्रकार परवीन आरसी शामिल रहीं। इसके अलावा आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया फैमिली
के जयप्रकाश श्रीवास्तव,ब्रह्मानंद झा ,संजय माही और अफजल खान भी मौजूद रहे।
आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आरजेएस फैमिली के वरिष्ठ योगी  कवि प्रेम भाटिया द्वारा पिछले 11 नवंबर को आरजेएस मीडिया फैमली के लिए योग चर्चा और योग प्रेक्टिकल के आयोजन की अगली कड़ी में 20 जनवरी को योग पर चर्चा के लिए लघु बैठक का आयोजन हुआ।
विश्व भारती योग संस्थान संस्थापक योगी-कवि प्रेम भाटिया ने  शेरों-शायरी के बीच  बातों बातों में ही पत्रकारों को योग की ओर प्रेरित कर दिए।
श्री भाटिया ने बताया  कि अपनों का ख्याल रखने के‌ लिए अपना ख्याल भी जरूरी है। उन्होंन कहा कि शरीर एक साधन है अगर यह सिस्टम ठीक रहेगा तो शरीर भी ठीक रहेगा। सिर्फ एक कब्ज की बीमारी ना हो तो कई प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकती हैं। शरीर के साधन सही रहेंगे तभी शरीर स्वस्थ हो सकता है । शरीर के साथ साथ मन का ख्याल भी जरूरी है।
श्री भाटिया का कहना था कि रात 9:00 बजे से रात 3:00 बजे तक नींद के लिए अच्छा समय होता है। “हर बीमारी का इलाज होता है, क्योंकि मैंने खुद कई बार बीमार हो के देखा है”
 “खुद का ख्याल रखते हुए और का ख्याल रख सको तो अच्छा है, पर  अपना ख्याल तो  अपना ख्याल होता है।”
लघु बैठक में योग की बातें पत्रकारों के दिल में उतर गईं। मुख्य अतिथि श्री द्विवेदी ने घोषणा की  चित्रकूट में भी  योग पर आरजेएस सकारात्मक बैठक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.