हरियाणा में 333 नए केस, 5 की मौत,प्रदेश में मौतों का आंकड़ा 47 पर पहुंचा

Spread the love

हरियाणा. प्रदेश में कोरोना ने अब कोहराम मचा दिया। पिछले दस दिनों में प्रत्येक 5 मिनट में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो रहा है तो हर नौ घंटे में एक मरीज जिंदगी की जंग हार रहा है। राज्य में इन दस दिनों में तीन हजार से ज्यादा जहां मरीज मिले हैं, वहीं 27 लोगों की मौत भी हो गई है। पिछले 24 घंटे में 333 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं तो पांच लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 5351 पर पहुंच गई है। जबकि मौत का आंकड़ा 47 हो गया। राज्य में अब रोहतक और गुड़गांव में दो-दो और फरीदाबाद में एक मौत हुई। रोहतक में एक मौत पुरानी रिकॉर्ड में जोड़ी गई है।

अभी राज्य में 3497 मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहें हैं। स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्लानिंग बना रहा है। परंतु संक्रमण नहीं रुक रहा। हर दिन 80 प्रतिशत जिलों में नए केस मिल रहें हैं। सबसे ज्यादा दिल्ली से सटे जिले गुड़गांव, फरीदाबाद में ही मिल रहे हैं। अकेले गुड़गांव जिले में ही 2329 संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि फरीदाबाद में भी 800 से ज्यादा मरीज मिले हैं। एक दिन में ही 11 और मरीज गंभीर हालत में पहुंच गए हैं। इस वक्त 30 ऑक्सीजन सिलेंडर से सांसे ले रहें हैं तो 15 वेंटीलेटर पर हैं। अब सीरियस मरीजों का आंकड़ा 45 पर आ गया है।

पीपीई किट पहनकर अस्पताल के तीसरी मंजिल से रस्सी के सहारे कूदकर पॉजिटिव कैदी भागा, गिरफ्तार 
जेल में बंद आरोपी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। यहां पीपीई किट पहन तीसरी मंजिल की खिड़की से रस्सी के सहारे कूदकर फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने उसे एक घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। जुलाना के वार्ड नंबर 11 निवासी युवक को शनिवार को पुलिस ने पशु का अप्राकृतिक यौन शाेषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *