अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : बेरी में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम 21 को 

तहसीलदार सुदेश मेहरा ने ली उपमंडल स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों के लिए अधिकारियों की बैठक

मुख्य कार्यक्रम का आयोजन होगा खेल स्टेडियम, प्रारंभिक योगाभ्यास 9 से 18 जून तक रावमावि हॉल में

बेरी (झज्जर), समाचार क्यारी, स्वाति शर्मा ,हिमांशु:- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बेरी के खेल स्टेडियम में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम का 21 जून को आयोजन होगा। एसडीएम डा. राहुल नरवाल के मार्गदर्शन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक हुई। तहसीलदार सुदेश मेहरा ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम को लेकर विभागवार कार्यों का वितरण किया।
उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम से पहले 9 से 18 जून तक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सभागार में प्रात: छ: से सात बजे तक योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित होगा। योगाभ्यास कार्यक्रम में सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि व सामान्यजन भागीदारी कर सकते हैं।
मुख्य आयोजन से पहले 19 जून को कार्यक्रम की पायलट रिहर्सल भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि बेरी में उपमंडल स्तर पर पिछली बार आयोजित योग दिवस कार्यक्रम के अनुभव के आधार पर सभी विभाग अपनी ड्यूटी का निवर्हन करें। उन्होंने कहा कि योग दिवस कार्यक्रम में भागीदारी के लिए सामान्य जन को प्रेरित करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर होने वाले प्रयासों के साथ-साथ बेरी में सक्रिय सामाजिक संगठनों, पंचायती राज संस्थाओं व नपा पार्षदों का भी सहयोग लिया जाए।
उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी 9 से 18 जून तक होने वाले योगाभ्यास में स्वयं भी भागीदारी अवश्य करें। इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारा, नायब तहसीलदार रमेश चंद्र, योग दिवस कार्यक्रम के उपमंडल स्तर पर नोडल अधिकारी एवं आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डा. प्रदीप डाबोदिया, सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार, बिजली वितरण निगम से एसडीओ हेमंत, एडीओ विष्णु दत्त शर्मा, नपा से जेई नीरज सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *