महाराष्ट्र में तांडव मचाने के बाद कमजोर होने लगा चक्रवात निसर्ग

नई दिल्ली,महाराष्ट्र में भीषण तबाही मचाने के बाद चक्रवात निसर्ग कमजोर होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार यह धीरे-धीरे और कमजोर होगा। विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार लैंडफॉल की प्रक्रिया दोपहर 12.30 बजे शुरू हुई और दोपहर 2.30 बजे पूरी हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार आइएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि जमीन से टकराने के दौरान हवा की गति 120 किलोमीटर प्रतिघंटा रही।

यह तूफान मुंबई के 75 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व और पुणे से 65 किलोमीटर पश्चिम में स्थित है। तूफान थोड़ी देर में तूफानी चक्रवात (cyclonic storm) में तब्दील होने के बाद रात तक और कमजोर हो जाएगा। महाराष्‍ट्र से अब ये चक्रवात गुजरात की ओर बढ़ गया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार चक्रवाती तूफान निसर्ग के चलते हवाई छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर आवागमन शुरू हो गया है।

घटना से प्रभावित लोगों की मदद करें एनसीपी कार्यकर्ता- शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से चक्रवात के कारण तबाही के कारण लोगों की मदद करने का आग्रह किया। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार पवार ने एक बयान में कहा कि चक्रवात ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को गंभीर नुकसान पहुंचाया है और एनसीपी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे इस घटना से प्रभावित लोगों की मदद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *