सूर्य ग्रहण पर कुरुक्षेत्र में 19 से 21 तक कर्फ्यू

 हरियाणा. प्रदेश में पहली बार कोरोना के लगातार दूसरे दिन 500 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। बुधवार को 566 नए मरीज मिले। 11 लोगों की जान चली गई। गुड़गांव व फरीदाबाद में 5-5 और करनाल में 1 मरीज की मौत हुई है। अब तक कुल 138 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से 51 जानें अकेले गुड़गांव में गई हैं। अब संक्रमितों की संख्या 8951 पर पहुंच गई है।

पिछले 24 घंटे में 204 मरीज ठीक हुए हैं। इससे अस्पतालों से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 3952 पर पहुंची है। प्रदेश में 4861 सक्रिय मरीज हैं। वहीं, कुरुक्षेत्र में होने वाले सूर्य ग्रहण स्नान पर पहले से ही प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने होम सेक्रेट्री विजय वर्धन को जिले में 19 से 21 जून तक कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। ताकि वहां लोग न आएं और संक्रमण फैलने से बचा जा सके।

प्रवासी श्रमिकों को बसों से लाएगी हरियाणा सरकार
प्रदेश में 16 जून से धान रोपाई का कार्य शुरू हो गया है, लेकिन प्रवासी श्रमिकों के बिना 12 लाख हेक्टेयर का लक्ष्य पूरा हो पाना मुश्किल है। इसलिए अब सरकार ने प्रवासी श्रमिकों को बसों से लाने का निर्णय लिया है। रोडवेज बसें श्रमिकों को हरियाणा लाएंगी। फिलहाल धान रोपाई के लिए करीब चार लाख प्रवासी श्रमिकों की जरूरत है। किसानों का कहना है कि उनके पास ऐसे श्रमिकों के मोबाइल नंबर हैं, जो वापस लौटना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *