बहादुरगढ़ पहुंचे क्रिकेटर मुनाफ पटेल

नजफगढ़ रोड स्थित बालाजी क्रिकेट मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट का आयोजन समाजसेवी सिकंदर मान की ओर से किया गया है। इसमें कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया है। मंगलवार को आयोजित मैच में मुख्य अतिथि के रूप में क्रिकेटर मुनाफ पटेल पहुंचे। यहां पहुंचने पर आयोजकों की ओर से उनका स्वागत किया गया।

क्रिकेटर मुनाफ पटेल ने खिलाड़ियों का परिचय लेते हुए उन्हें क्रिकेट के गुर सिखाएं। उन्होंने खिलाड़ियों को बालिंग व बैटिंग के अलावा अनेक बारीकियां भी बताई। इसके बाद उन्होंने मैच का शुुभारंभ करवाया। मंगलवार को पहला मैच बालाजी क्रिकेट एकेडमी व विद्या जैन एकेडमी दिल्ली के बीच खेला गया।

विद्या जैन एकेडमी की टीम ने पहले खेलते हुए 40 ओवरों में 200 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बालाजी क्रिकेट एकेडमी की टीम 8 विकेट पर 180 रन बना पाई। इस मौके पर समाजसेवी सिकंदर मान ने कहा कि खिलाड़ियों को हार से निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि हार का सबक लेते हुए भविष्य में कड़ी मेहनत करने पर ध्यान देना चाहिए।

एकेडमी के कोच राकेश चोपड़ा ने बताया कि इस टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही है। हर मैच 40 ओवर का है। सभी टीमों को तीन ग्रुपों में बांटा गया है। तीन लीग मैचों के बाद एक नॉक आउट मैच होगा। विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ नकद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *