मेवात में चार जगह चुनावी हिंसा, अलग-अलग पार्टियों के समर्थकों में जमकर हुई पत्थरबाजी

पानीपत। हरियाणा में 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव जारी है। मेवात में चार जगह चुनावी हिंसा होने की जानकारी मिली है। यहां डोंडल, मल्हाका, सलंबा और घासेड़ा गांव में अलग-अलग पार्टियों के समर्थक भिड़ गए और उनमें जमकर लाठी-डंडे चले व पत्थरबाजी हुई। इसमें कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह के गांव डूमरखा कलां में फर्जी वोट डालने को लेकर विवाद हुआ, इसके बाद यहां पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने खुद पर गिलास फेंके जाने की शिकायत की। मौके पर पहुंचे एसपी व डीसी ने मामला शांत करवाया। आधे घंटे से ज्यादा मतदान रुका रहा।

मेवात जिले की फिरोजपुर झिरका विधानसभा के डोंडल गांव में दो राजनीतिक दलों के समर्थकों में विवाद हुआ। यहां पोलिंग बूथ से कुछ दूरी पर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी हुई। वहीं फिरोजपुर झिरका के मल्हाका गांव में कांग्रेस नेता मम्मन खान व भाजपा नेता नसीम अहमद के समर्थक गांव में ही भिड़ गए। यहां भी पत्थरबाजी हुई। कई लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसी तरह नूंह विधानसभा के सलंबा गांव में दो राजनीतिक दलों के समर्थक भिड़ गए। वहीं घासेड़ा गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पिटाई का आरोप लगाया है।

डूमरखा कलां में हुआ विवाद
डूमरखा कलां में फर्जी वोट पोल होने पर विवाद हो गया। यहां पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने आरोप लगाया कि एक महिला का फर्जी वोट पोल हो गया था। नियम के मुताबिक उस महिला का वोट कैंसल कर दूसरा वोट दोबारा डलवाया जाए। लेकिन ऐसा नहीं किया गया, जब एजेंट ने इसका विरोध किया तो उन्हें बाहर निकाल दिया गया। इस पर हंगामा हुआ। दुष्यंत चौटाला ने उन पर गिलास फेंककर हमला करने का भी आरोप लगाया। हंगामा ज्यादा हुआ तो डीसी डॉ. आदित्य दहिया व एसपी अश्विन शैणवी पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *