मोहाली जिले में सबसे अधिक 14 लोग पाए गए हैं कोरोना वायरस संक्रमित

चंडीगढ़ में कोरोना के पांच मरीज संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 6 दिन की बच्ची भी शामिल है। यह बच्ची बापूधाम कॉलोनी से है। यह केस शुक्रवार को पॉजिटिव आए परिवार की चेन से संबंधित है। 10 जून को पॉजिटिव आए सेक्टर-47 के गौरव दत्त की चेन में तीन और संक्रमित शामिल हो गए हैं। गौरव दत्त 10 जून को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। शनिवार को उनके परिवार के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए। इनमें 13 साल की बच्ची और उनकी 40 साल की पत्नी शामिल हैं।
सेक्टर-16 के रमेश मेडिकल हॉल में काम करने वाले खुड्‌डा जस्सू के संक्रमित परिवार से संबंधित 14 साल की बच्ची का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। शुक्रवार को इसी परिवार के 3 सदस्य पॉजिटिव पाए गए थे। इसके साथ ही चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 354 हो गई है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 48 है। अभी तक शहर में 295 मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं।
उधर, मोहाली जिले में कोरोना के 14 मामले सामने आए। इनमें 8 डेराबस्सी के मुबारिकपुर, जीरकपुर के बलटाना से 3 और 3 नयागांव के रहने वाले हैं। मुबारिकपुर में जो पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें 4 साल की पीहू, उर्मिला (47), फरीदा (8), सोनी (35), जीनत (14), सारा (25), शमां (12),  शाहिद (7) शामिल हैं। जबकि  बलटाना में 43 साल के मनीष मिड्‌डा, योगेश सैनी (54) और कुनाल भाटिया (23) पॉजिटिव पाए गए हैं।

नयागांव की जनता कॉलोनी में गीता (25), उसके पति जतिंद्र कुमार और आदर्शनगर कॉलोनी की कविता बंसल (53) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन तीनों की रिपोर्ट शुक्रवार देर रात आई थी। इन 14 केस के साथ अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 160 हो गई है। हालांकि, यहां एक्टिव केस 40 ही हैं। 117 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई थी। एक साथ 8 मरीज आने से मुबारिकपुर भी जवाहरपुर की राह चल पड़ा है। 3 दिन में मुबारिकपुर से 9 केस आ चुके हें।

प्रशासन के लिए सबसे बड़ी सिरदर्दी कोरोना संक्रमितों की हिस्ट्री को ट्रेस करने को लेकर है। पंचकूला में कोरोना के तीन मामले सामने आए। इनमें सेक्टर-21 में रहने वाली रीना (40) और दो मरीज दिल्ली के हैं। दिल्ली के दोनों मरीजों को हेल्थ डिपार्टमेंट यहां काउंट नहीं कर रहा है। सेक्टर-21 के केस को जोड़कर पंचकूला में कोरोना संक्रमितों की संख्या 44 हो गई है, इनमें से 26 ठीक हो चुके हैं। यहां एक्टिव केस 18 हैं।

मुबारिकपुर की 4 गलियां की सील

हेल्थ डिपार्टमेंट ने एहतियात के तौर पर मुबारिकपुर में चार गलियां सील कर दी हैं। ये गलियां वे हैं, जहां संक्रमित मरीज रहते थे। सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह ने शनिवार को मुबारिकपुर का दौरा किया। उन्होंने सेहत विभाग के कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *