कांग्रेस का मुस्लिम लीग के साथ ‘अपवित्र गठजोड़’ है : योगी आदित्यनाथ

Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस का मुस्लिम लीग के साथ ‘अपवित्र गठजोड़’ है और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से जब राहुल गांधी जुलूस के साथ पर्चा दाखिल करने गए तो वहां हरे झंडे स्पष्ट तौर पर दिख रहे थे। राहुल ने वायनाड लोकसभा सीट से गुरूवार को पर्चा दाखिल किया था जहां बड़ी तादाद में मुस्लिम जनसंख्या है। कांग्रेस अध्यक्ष के वायनाड से पर्चा दाखिल करने के दौरान समर्थकों के जुलूस का एक वीडियो वायरल हो चुका है। यह एक स्थान से रिकार्ड किया गया है जिसमें इस जुलूस में मुस्लिम लीग के हरे झंडे लहाराते हुए दिख रहे हैं।

योगी ने मध्य असम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “राहुल उत्तर प्रदेश से भाग गए और केरल में एक सीट से पर्चा भरा है। उनके जुलूस में न तो तिरंगा था, और न ही कांग्रेस के चुनाव चिन्ह ‘हाथ’। उसमें केवल मुस्लिम लीग का हरा झंडा था जिस पर चांद और तारे अंकित थे।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “इस अपवित्र गठजोड़ ने कांग्रेस की मानसिकता को उजागर कर दिया है । देश के विभाजन के लिए और उस वक्त लाखों लोगों की हत्या के लिए मुस्लिम लीग जिम्मेदार था । अब कांग्रेस का उसी पार्टी के साथ राजनीतिक गठजोड़ है।”

योगी ने आरोप लगाया कि असम में भी कांग्रेस ने बदरूद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन किया है जो राज्य में असंख्य समस्याओं के लिए जिम्मेदार है । रैली में योगी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने इन दोनो गठबंधनों को कर राष्ट्रीय सुरक्षा और आपकी सुरक्षा के साथ समझौता कर लिया है ।’’ भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करने योगी यहां आये थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *